महान खिलाड़ी स्टीव वॉ के बेटे ने अपने पहले ही वर्ल्डकप में बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम में ऑस्टिन वॉ एक ऑलराउंडर के तौर पर खेलते हैं. इस टीम की कमान भारतीय मूल के जेसन संघा के हाथों में है.

महान खिलाड़ी स्टीव वॉ के बेटे ने अपने पहले ही वर्ल्डकप में बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड
ऑस्टिन वॉ बल्ले से भी खास कमाल नहीं दिखा सके इस मैच में. फोटो : ट्विटर

नई दिल्ली : अंडर-19 वर्ल्डकप न्यूजीलैंड की धरती पर शुरू हो चुका है. टीम इंडिया ने जहां अपने प्रदर्शन से अपने इरादे इस बड़े टूर्नामेंट में जता दिए हैं, वहीं वर्ल्ड क्रिकेट की एक और मजबूत टीम ऑस्ट्रेलिया पहले मैच में ही अपनी लय से भटकी हुई नजर आई. टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से खेला. सभी की नजरें इस मुकाबले पर थीं. टीम इंडिया की ओर से जहां पृथ्वी शॉ पर नजरें थीं, तो ऑस्ट्रेलिया की ओर से तीन ऐेसे खिलाड़ी थे, जिनके प्रदर्शन पर दोनों ओर के क्रिकेट फैंस अपनी नजरें गढ़ाए बैठे थे.

पहले थे टीम के कप्तान जेसन संघा. जेसन पहले भारतीय मूल के खिलाड़ी हैं, जिन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान सौंपी गई है. दूसरे हैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रशासक जेम्स सदरलैंड के बेटे विल सदरलैंड. तीसरे हैं स्टीव वॉ के बेटे ऑस्टिन वॉ की.

U-19 वर्ल्डकप के लिए तैयार वॉ और नतिनी के बेटे खुद को मानते हैं विराट-पांड्या जैसा

एक ऑल राउंडर के तौर पर खेल रहे ऑस्टिन वॉ ने वर्ल्डकप में अपने पहले ही मैच में एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया, जिसे वह कभी याद नहीं करना चाहेंगे. ऑस्टिन वॉ ने 6 ओवर की गेंदबाजी की. इसमें उन्होंने 1 विकेट लेकर 64 रन दिए. रन देने का उनका औसत 10.66 रहा.

jason sangha

अंडर-19 वर्ल्डकप में किसी भी ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी का ये सबसे खराब इकॉनोमी है. इसके साथ ही अंडर-19 के किसी भी टूर्नामेंट में वह इतनी खराब औसत से गेंदबाजी करने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गए हैं. बल्लेबाजी में ऑस्टिन वॉ ने कुछ खास कमाल नहीं दिखाया. वह 14 बॉल में सिर्फ 6 रन बना सके.

Austin Waugh

मजे की बात ये है कि जब ऑस्टिन मैच खेल रहे थे, उस समय स्टेडियम में स्टीव वॉ भी मैच देख रहे थे. वहीं बात जेसन सांघा की करें तो वह भी बल्ले से कमाल नहीं दिखा पाए. वह 23 बॉल में 14 रन बना सके. वहीं जेम्स सदरलैंड ने 10 ओवर में 55 रन देकर 1 विकेट लिया.