राजस्थान रॉयल्स में वापस आकर खुश है दुनिया का नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज

 राजस्थान रॉयल्स दो साल के प्रतिबंध के बाद आईपीएल में वापसी कर रही है. स्मिथ 2014-2015 में राजस्थान की टीम का हिस्सा थे. उन्होंने टीम को 2015 में प्लेऑफ में पहुंचाया था.

राजस्थान रॉयल्स में वापस आकर खुश है दुनिया का नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज
स्मिथ ने राजस्थान रॉयल्स को 2015 में प्लेऑफ में पहुंचाया था. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में राजस्थान रॉयल्स के साथ आगामी 2018 सीजन के लिए वापसी करने पर खुशी जाहिर की. नंबर-1 टेस्ट खिलाड़ी स्मिथ इकलौते खिलाड़ी हैं जिन्हें राजस्थान ने रिटेन किया है. राजस्थान रॉयल्स दो साल के प्रतिबंध के बाद आईपीएल में वापसी कर रही है. स्मिथ 2014-2015 में राजस्थान की टीम का हिस्सा थे. उन्होंने टीम को 2015 में प्लेऑफ में पहुंचाया था.

स्मिथ ने एक बयान में कहा, "आईपीएल के इस सीजन में मैं राजस्थान के साथ रहने पर बहुत खुश हूं. यह अच्छी फ्रेंचाइजी है.'' स्मिथ ने कहा, "मैं पहले भी उनके साथ खेल चुका हूं और एक बार फिर खेलने को तैयार हूं. मेरी कोशिश इस बार आईपीएल में अपनी टीम के लिए अंतर पैदा करने की होगी." राजस्थान के साथ ही चेन्नई सुपरकिंग्स ने भी आईपीएल में वापसी की है.

INDvsSA : केप टाउन टेस्ट में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

चेन्नई ने महेंद्र सिंह धौनी, सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा की रिटेन किया है. रैना ने कहा, "दो साल बाद चेन्नई में वापस आ कर अच्छा लग रहा है. एक बार फिर बेहतरीन दर्शकों के सामने खेलने को तैयार हूं, जिन्हें मैंने पिछले दो साल याद किया. "

12 करो़ड़ में रिटेन हुए स्मिथ 
अब तक के रिटेंशन में सबसे महंगे खिलाड़ी साबित हुए हैं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली. उन्हें उनकी पुरानी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 17 करोड़ की कीमत पर रिटेन किया है. वही  ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ 12 करो़ड़ में रिटेन हुए हैं. दो साल निलंबन झेलने के बाद लौटीं चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स पर होंगी.

ZEE जानकारी : साउथ अफ्रीका के केपटाउन शहर में 2 मिनट से ज्यादा समय तक नहीं नहा सकेंगे टीम इंडिया के खिलाड़ी

बता दें, स्टीवन स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक साल 2017 में बनाए हैं. उन्होंने इस मामले में सभी खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है. 1 जनवरी 2016 से 2017 तक स्टीवन स्मिथ ने सबसे ज्यादा 10 शतक बनाए हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपने नाम किए हुए थे. सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले खिलाड़ी हैं.
10  स्टीवन स्मिथ
9 विराट कोहली
7 चेतेश्वर पुजारा 
5 हाशिम अमला, अजहर अली, दिनेश चांदीमल, जो रूट, मुरली विजय

(इनपुट  आईएएनएस)