स्टुअर्ट ब्रॉड ने पहले टेस्ट में किया था अभद्र भाषा का इस्तेमाल, अब ICC ने दी ये सजा

आईसीसी की आचार संहिता के लेवल 1 का उल्लंघन करने के मामले में स्टुअर्ट ब्रॉड के खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ा गया है.

स्टुअर्ट ब्रॉड ने पहले टेस्ट में किया था अभद्र भाषा का इस्तेमाल, अब ICC ने दी ये सजा
स्टुअर्ट ब्रॉड (फोटो-Twitter/@englandcricket)

दुबई: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने को लेकर इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगाया है. इंग्लैंड ने इस मैच को 3 विकेट से जीता था. 

यह भी पढ़ें- IPL 2020: धोनी के इस खास रिकॉर्ड पर होगी रोहित शर्मा की नजर

स्काई स्पोटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रॉड ने मैच में पाकिस्तान की दूसरी पारी के 46वें ओवर में पाकिस्तानी बल्लेबाज यासिर शाह (Yasir Shah) को आउट करने के बाद अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था.मैदानी अंपायर रिचर्ड केटलब्रो (Richard Kettleborough) और रिचर्ड इलिंग्वर्थ (Richard Illingworth), थर्ड अंपायर माइकल गॉफ और फोर्थ अंपायर स्टीव ओ'हैगुनेस ने ब्रॉड पर यह आरोप लगाया, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया.

 

आईसीसी की आचार संहिता के लेवल 1 का उल्लंघन करने के मामले में ब्रॉड के खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ा गया है, जोकि 24 महीने के अंदर उनका यह तीसरा डिमेरिट अंक है. इससे पहले, 19 अगस्त 2018 को भारत के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में तीसरे टेस्ट में और इस साल 27 जनवरी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वांडर्स में उन्हें डिमेरिट अंक दिया गया था.
(इनपुट-आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.