स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीसरे टेस्ट में अर्धशतक लगाते ही इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली

इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड ने ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन महज 33 गेंदों में अर्धशतक बनाया और रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया.

स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीसरे टेस्ट में अर्धशतक लगाते ही इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली
अर्धशतक लगाने के बाद जश्न मनाते इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड (दाएं). (फोटो-PTI)

मैनचेस्टर: स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर विंडीज के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को 9वें नंबर पर आकर बेहतरीन अर्धशतक जमाया और इसी के साथ एक रिकार्ड अपने नाम कर ले गए.

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर का खुलासा, इस वजह से दबाव महसूस कर रहे थे

ब्रॉड इंग्लैंड के लिए टेस्ट में संयुक्त रूप से तीसरा सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. ब्रॉड ने इस मैच में 33 गेंदों पर अर्धशतक जमाया. ब्रॉड ने इस मैच में 45 गेंदों पर 9 चौके एक छक्के की मदद से 62 रन बनाए.

इंग्लैंड के लिए टेस्ट में सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकार्ड इयान बॉथम (Ian Botham) के नाम हैं. उन्होंने 1981-82 में भारत के खिलाफ दिल्ली में 28 गेंदों पर अर्धशतक जमाया था. दूसरे नंबर पर भी बॉथम ही हैं. बॉथम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ द ओवल में 32 गेंदों पर अर्धशतक जमाया था.

ब्रॉड, पूर्व बल्लेबाज एलन लैम्ब (Allan Lamb) और पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू फिलटॉफ (Andrew Flintoff) के साथ इंग्लैंड के लिए सबसे तेज अर्धशतक जमाने के मामले में संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं. लैंब ने 1991-92 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 33 गेंदों में ही अर्धशतक जमाया था. वहीं फिलंटॉफ ने 2001-02 में न्यूजीलैंड के खिलाफ ही 33 गेंदों पर अर्धशतक जमाया था.

वैसे टेस्ट में सबसे तेज अर्धशतक जमाने के रिकार्ड पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मौजूदा कोच मिस्बाह उल हक (Misbah ul Haq) के नाम हैं जिन्होंने 2014 में अबु धाबी में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 गेंदों पर 50 रन पूरे किए थे.
(इनपुट-आईएएनएस)