वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप के बाद कोहली ने कही ये बड़ी बात
Advertisement

वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप के बाद कोहली ने कही ये बड़ी बात

भारत के लिए भुवनेश्वर के अलावा जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट लिए. युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को एक-एक सफलता मिली. एक बल्लेबाज रन आउट हुआ.

भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 110 रनों की शतकीय पारी खेली. (फाइल फोटो)

कोलम्बो: कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला 5-0 से जीतने पर खुशी जताते हुए इसे उपलब्धियों से भरी श्रृंखला बताया. हालांकि पहले उन्होंने कहा था कि श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय मैच ‘‘ज्यादा चुनौतीपूर्ण’’ हो सकते हैं. भारत ने श्रीलंका में टेस्ट और एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में पूर्णतया सफाया करते हुए इनमें क्रमश: 3-0 और 5-0 से जीत दर्ज की.

पूर्ण श्रृंखला
मैच के बाद कोहली ने कहा, ‘‘श्रृंखला के सभी मैचों में जीत हासिल करना काफी अच्छा है. हमने सोचा था कि एकदिवसीय मैच ज्यादा चुनौतीपूर्ण होंगे. युवा खिलाड़ियों और मैदान पर उनके जोश के कारण हमें जीत मिली. यह हमारे लिए पूर्ण श्रृंखला रही.’’

VIDEO : धोनी ने श्रीलंका की धरती पर रचा इतिहास, बिना बल्ले के जड़ दिया 'शतक'

सीरीज पर 5-0 से कब्जा
बता दें कि भारत ने श्रीलंका को पांच वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में रविवार (3 सितंबर) को छह विकेट से हरा दिया. इसी के साथ भारत ने सीरीज पर 5-0 से कब्जा जमा लिया है. आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने भारत के सामने 239 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे भारत ने 46.3 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. 

विराट कोहली ने नाबाद शतकीय पारी खेली
भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 110 रनों की शतकीय पारी खेली. केदार जाधव ने 63 रन बनाए. श्रीलंका की तरफ से लसिथ मलिंगा, विश्वा फर्नाडो, वानिडु हासारंगा और मालिंदा पुष्पाकुमारा ने एक-एक विकेट हासिल किया. इससे पहले भुवनेश्वर कुमार (42-5) की अगुआई में भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को 49.4 ओवरों में 238 रनों पर ही ढेर कर दिया था. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने 30 शतक जड़कर की रिकी पोंटिंग की बराबरी, अब सिर्फ सचिन आगे

श्रीलंकाई टीम बड़ा स्कोर नहीं कर पाई
मेजबान टीम के लिए लाहिरू थिरिमाने ने 67 और पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने 55 रनों की पारी खेलने के अलावा चौथे विकेट के लिए 122 रनों की साझेदारी भी की, लेकिन जैसे ही यह साझेदारी टूटी श्रीलंकाई टीम बड़ा स्कोर नहीं कर पाई. भारत के लिए भुवनेश्वर के अलावा जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट लिए. युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को एक-एक सफलता मिली. एक बल्लेबाज रन आउट हुआ.

Trending news