close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पंत को नंबर-4 पर देखकर गावस्कर नाखुश, श्रेयस अय्यर के लिए दिया ये सुझाव

विंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में पंत नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने आए थे जबकि अय्यर को पांचवें नंबर पर भेजा गया था.

पंत को नंबर-4 पर देखकर गावस्कर नाखुश, श्रेयस अय्यर के लिए दिया ये सुझाव
अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 68 गेंदों पर 71 रन बनाए.

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना है कि युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को वनडे टीम में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करानी चाहिए. साथ ही गावस्कर ने यह भी कहा कि आईपीएल की दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान अय्ययर को इस क्रम पर नियमित बल्लेबाज के तौर पर स्थापित किया जाना चाहिए.

अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए दूसरे वनडे मैच में 68 गेंदों पर 71 रन बनाए और भारत को डकवर्थ-लुईस नियम के अधार पर 59 रनों से जीत मिली.

भारत ने पहली पारी में सात विकेट खोकर 279 रन बनाए थे. ऋषभ पंत मैच में नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने आए थे जबकि अय्यर को पांचवें नंबर पर भेजा गया था.

त्रिनिदाद वनडे: श्रेयस अय्यर बोले 'विराट ने कहा था कि कम से कम 45 ओवर तक बैटिंग करना'

गावस्कर ने कहा, "मेरे मुताबिक पंत को महेंद्र सिंह धोनी की तरह पांचवें या छठे नंबर पर एक फिनिशर के रूप में भेजना चाहिए क्योंकि वहां उनका स्वाभाविक खेल निखकर सामने आएगा."

INDvsWI: अय्यर ने जीता कप्तान कोहली का दिल, पंत से छीन सकते हैं नंबर-4 की पोजीशन

उन्होंने कहा, "अगर भारत को अच्छी शुरुआत मिलती है और विराट कोहली, शिखर धवन एवं रोहित शर्मा 40-45 ओवर तक टिक जाते हैं तो पंत को नंबर-4 आना चाहिए, लेकिन अगर 30-35 ओवर बल्लेबाजी करने का सवाल है तो मैं समझता हूं कि अय्यर को चार और फिर पंत को पांचवें नंबर पर भेजना चाहिए."

गावस्कर ने कहा, "अय्यर ने मौका का फायदा उठाया है. वह नंबर-5 पर आए और उनके पास काफी ओवर थे. उसे अपने कप्तान कोहली का साथ मिला. यह बढ़िया स्थिति होती है क्योंकि कप्तान आपके ऊपर से दबाव खींच लेता है. क्रिकेट में सीखने की सबसे अच्छी जगह नॉन-स्ट्राइकर एंड है और अय्यर अंत में कोहली के साथ यही कर रहे थे."

(इनपुट-एजेंसी)