'टैटू' वाले प्लेयर पर फिर सुनील गावस्कर का तीखा कमेंट
Advertisement

'टैटू' वाले प्लेयर पर फिर सुनील गावस्कर का तीखा कमेंट

सुनील गावस्कर टीम में आशीष नेहरा की वापसी से काफी खुश हैं. उन्होंने कहा, जब भी कोई खिलाड़ी 30-32 साल की उम्र को पार कर लेता है तो इसके बाद टीम में उसकी जगह पक्की नहीं रह जाती. मैं बेहद खुश हूं. 

'4 फिफ्टी जड़ने वाले रहाणे को नहीं, फ्लॉप राहुल को कैसे मिली टी-20 में जगह?' (PIC : INSTAGRAM)

 

  1. पहला मैच 7 अक्टूबर को रांची में खेला जाएगा
  2. दूसरे मैच 10 अक्टूबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा
  3. तीसरा मैच 13 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 टीम का सलेक्शन हो चुका है. इस टीम में कई ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जिनका नाम सुनते ही हर कोई हैरान रह गया था. वहीं, दूसरी और इस टी-20 से कुछ ऐसे खिलाड़ियों को बाहर रखा गया है, जिनकी उम्मीद शायद किसी को नहीं थी. आशीष नेहरा और दिनेश कार्तिक को टीम में एंट्री मिलने पर जितनी हैरानी हुई थी, उससे कहीं ज्यादा लोग इस बात से चौंके थे कि इस टीम में अजिंक्य रहाणे को जगह नहीं मिल पाई. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज में लगातार 4 मैचों में अर्धशतक जड़ने वाले अजिंक्य रहाणे को टी-20 में जगह न मिलने पर क्रिकेट लीजेंड सुनील गावस्कर भी हैरान हैं. 

कोहली पर गावस्कर का तीखा कटाक्ष, कहा- नए हेयरस्टाइल, टैटू पर होता है टीम में सेलेक्शन

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर को बीसीसीआई का यह सलेक्शन रास नहीं आया है और उन्होंने इस पर सवाल उठाए हैं. गावस्कर अजिंक्य रहाणे को टीम में नहीं लेने पर खासे नाराज हैं. उनका कहना है कि लगातार शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी रहाणे को टीम में नहीं चुना गया है और लगातार फ्लॉप रहने के बाद भी लोकेश राहुल को टी-20 टीम में जगह क्यों मिली है. 

लगातार 4 हाफ सेंचुरी लगाने वाले रहाणे को नहीं मिली टीम में जगह, उन्होंने दिया अब ये बयान

एक न्यूज चैनल से बातचीत में गावस्कर ने कहा कि, जिस खिलाड़ी ने लगातार 4 अर्धशतक जड़े हो, उसे टीम से बाहर बैठाने की बात मुझे समझ नहीं आती. मुझे हैरानी है कि रहाणे को टीम में क्यों नहीं चुना गया है. 

उन्होंने आगे कहा कि, लोकेश राहुल एक शानदार खिलाड़ी है, लेकिन वनडे सीरीज में उन्होंने एक भी मैच नहीं खेला. पूरी सीरीज से बाहर रहने वाले खिलाड़ी को अचानक टी-20 टीम में जगह क्यों दी गई है? और लगातार शानदार परफॉर्म करने वाले खिलाड़ी को टीम से बाहर कर दिया गया है. यह मेरी समझ से परे है. 

IndvsAus: पहला T20 रांची में, इन धुरंधरों को टीम में इसलिए नहीं मिली जगह

उन्होंने कहा कि, मुझे लगता है कि रहाणे को टीम में चुना जाना चाहिए था, लेकिन उन्हें नहीं चुना गया है. सलेक्शन कमेटी को रहाणे को बाहर करने का कारण बताना होगा. उन्होंने कहा कि, जिस खिलाड़ी की टीम में जगह पक्की नहीं है, बावजूद इसके वह मौका मिलने पर हर बार खुद को साबित कर रहा है तो उसके साथ यह करना ठीक नहीं है. 

बता दें कि रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज में लगातार 4 मैचों में अर्धशतक लगाए थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 टीम का ऐलान काफी चौंकाने वाला रहा. टीम के ऐलान में सबसे चौंकाने वाला नाम आशीष नेहरा का है. नेहरा ने 38 वर्ष की उम्र में कमबैक किया है. सीनियर क्रिकेटर आशीष नेहरा की आठ महीने बाद टीम में वापसी हो गई है. उन्होंने पिछला टी-20 मैच इस साल फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. आशीष नेहरा ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर में 26 मैच खेले हैं, जिनमें 34 विकेट लिए हैं.

IND vs AUS: विराट कोहली ने लोकेश राहुल को बताया टीम इंडिया के लिए 'मैच जीताऊ'
 
नेहरा के अलावा दिनेश कार्तिक को जगह मिली है. इसके अलावा टीम में शिखर धवन को भी टीम में जगह मिली है. कार्तिक ने आखिरी मैच जून 2017 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेला था.  टी-20 सीरीज के लिए रहाणे के अलावा वनडे सीरीज में शामिल रहे उमेश यादव और मोहम्मद शमी को भी जगह नहीं दी गई है. इस टीम में अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, सुरेश रैना, रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन जैसे दिग्गजों को जगह नहीं मिल पाई है. 

इसके साथ ही गावस्कर नेहरा की वापसी से काफी खुश हैं. उन्होंने कहा, जब भी कोई खिलाड़ी 30-32 साल की उम्र को पार कर लेता है तो इसके बाद टीम में उसकी जगह पक्की नहीं रह जाती. मैं बेहद खुश हूं. 38 साल के नेहरा अभी भी भारतीय टीम में खेल रहे हैं और अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं. मुझे पूरी उम्मीद है कि नेहरा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन खेल दिखाएंगे.

गौरतलब है कि 7 अक्टूबर से शुरू हो रही तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने आषीश नेहरा और दिनेश कार्तिक को चुना है. 7 अक्टूबर को रांची में, 10 अक्टूबर को गुवाहाटी में और तीसरा और आखिरी टी-20 मैच 13 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा.

Trending news