Team India: गावस्कर के बयान से क्रिकेट जगत में मचा तहलका, इस खिलाड़ी को बता दिया जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट
Advertisement

Team India: गावस्कर के बयान से क्रिकेट जगत में मचा तहलका, इस खिलाड़ी को बता दिया जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट

Sunil Gavaskar on Bumrah: महान बल्लेबाजों में शुमार सुनील गावस्कर ने अपने एक बयान से क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया है. उन्होंने एक युवा खिलाड़ी को अनुभवी जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट बता दिया. यह पेसर फिलहाल न्यूजीलैंड टी20 सीरीज का भी हिस्सा है.

sunil gavaskar (bcci)

Sunil Gavaskar on Indian Cricket Team, Jasprit Bumrah : दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शुमार सुनील गावस्कर ने स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट खोज निकाला है. दरअसल, उन्होंने भारत के एक खिलाड़ी पर लगातार नजर बनाए रखने की बात कही है. खास बात है कि गावस्कर जिस खिलाड़ी का जिक्र कर रहे हैं, वह फिलहाल न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा है. 

बुमराह सितंबर 2022 से नहीं खेले कोई भी मैच

टीम इंडिया के सुपरस्टार पेसर जसप्रीत बुमराह पिछले कुछ समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. वह पिछले साल सितंबर में अपना आखिरी मुकाबला खेले थे. जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में टीम इंडिया ने विश्व कप और एशिया कप खेला, जिसमें बिना ट्रॉफी जीते ही लौटना पड़ा. ऐसे में साफ तौर पर दिख रहा है कि बुमराह की कमी साफ तौर पर खल रही है. इसी बीच पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर ने बयान दिया है. उन्हें लगता है कि युवा पेसर अर्शदीप सिंह स्टार बुमराह जैसी गेंदबाजी कर सकते हैं.

अर्शदीप को बताया बुमराह का विकल्प

73 साल के सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, 'वह (अर्शदीप) शानदार यॉर्कर डालते हैं. वह टेस्ट क्रिकेट में भी बेहतर कर सकते हैं. अगर वह सीमित ओवरों के क्रिकेट में गेंद को इतनी स्विंग करा सकते है तो सोचिए रेड बॉल क्रिकेट में कितने प्रभावशाली रहेंगे. उनका बायां हाथ उन्हें एक अलग ही लाभ पहुंचाता है. जिस तरह बुमराह टेस्ट क्रिकेट में शुरुआत करते हुए आज एक बेहतरीन गेंदबाज बने हैं उसी तरह अर्शदीप पर भी नजर रखी जानी चाहिए.'

टेस्ट डेब्यू का इंतजार

23 साल के अर्शदीप सिंह ने अभी तक 25 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और कुल 39 विकेट उनके नाम हैं. उन्होंने 3 वनडे इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं. घरेलू क्रिकेट में पंजाब का प्रतिनिधित्व करने वाले अर्शदीप सिंह अभी तक टेस्ट डेब्यू नहीं कर पाए हैं. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news