Suresh Raina: चेन्नई को खली इस खिलाड़ी की कमी, 2 सीजन नहीं खेला; दोनों बार CSK प्लेऑफ से हुई बाहर
Advertisement

Suresh Raina: चेन्नई को खली इस खिलाड़ी की कमी, 2 सीजन नहीं खेला; दोनों बार CSK प्लेऑफ से हुई बाहर

Suresh Rain CSK Team: IPL 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स 8 मैच हारकर प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई. सीएसके टीम को एक विस्फोटक खिलाड़ी की कमी महसूस हुई, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देता है. 

IPL.com

Suresh Rain CSK Team: IPL 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 12 में से 8 मैच हारकर प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई. चेन्नई के लिए कोई गेंदबाज और बल्लेबाज कमाल का खेल नहीं दिखा पाया. आईपीएल 2022 में सीएसके को एक खिलाड़ी की कमी महसूस हुई. ये खिलाड़ी सीएसके के लिए दो सीजन नहीं खेला और दोनों ही सीजन चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई. 

इस खिलाड़ी की खली कमी 

चेन्नई सुपर किंग्स ने सुरेश रैना (Suresh Raina) को रिटेन नहीं किया था. उसके बाद रैना को आईपीएल मेगा ऑक्शन में खरीदा भी नहीं. जबकि रैना ने अपने दम पर चेन्नई सुपर किंग्स को कई मैच जिताए. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए रैना (Suresh Raina) सीएसके (CSK) की बल्लेबाजी क्रम की मजबूत कड़ी थे. रैना की जगह सीएसके ने रॉबिन उथप्पा, मोईन अली (Moeen Ali) जैसे बल्लेबाजों को नंबर तीन पर आजमाया, लेकिन कोई भी रैना जितना सफल नहीं हो सका. जब टॉप के ऑर्डर के बल्लेबाज जल्दी आउट होकर पवेलियन लौट जाते, इससे बाद के आने वाले बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ जाता था और चेन्नई की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर जाती. इसलिए सीएसके टीम को रैना की कमी महसूस हुई. 

दो सीजन नहीं खेले रैना 

विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) निजी कारणों की वजह से आईपीएल 2020 में नहीं खेल पाए थे. इस सीजन चेन्नई लीग स्टेज से ही बाहर हो गई थी. टीम को सांतवें स्थान से संतोष करना पड़ा था. अब आईपीएल 2022 में सुरेश रैना सीएसके टीम का हिस्सा नहीं हैं. इस सीजन चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. जब-जब रैना सीएसके टीम के साथ नहीं खेले, टीम का बहुत ही बुरा हाल हुआ. 

चेन्नई के लिए बनाए सबसे ज्यादा रन 

सुरेश रैना (Suresh Raina) को उनके फैंस प्यार से उन्हें मिस्टर आईपीएल (IPL) बुलाते हैं. रैना चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने 205 मैचों में 5528 रन बनाए हैं. सुरेश रैना Suresh Raina) 2008 से ही चेन्नई सुपर किंग के साथ जुड़ गए थे. रैना के पास छक्के लगाने की शानदार कला है. वह हारे हुए मैच जिताने के लिए फेमस रहे हैं. रैना के पास अपार अनुभव था, जो सीएसके टीम के काम आ सकता था. रैना जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. 

Trending news