जम्मू-कश्मीर में क्रिकेट को बढ़ावा देने के कवायद, सुरेश रैना उठाएंगे ये कदम

भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) जम्मू-कश्मीर (J&K) में क्रिकेटर बनने की चाह रखने वालों, खासकर दूरदराज के क्षेत्रों के युवाओं को ट्रेनिंग देने के लिए एक क्रिकेट एकेडमी खोलेंगे. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने ये जानकारी दी.

जम्मू-कश्मीर में क्रिकेट को बढ़ावा देने के कवायद, सुरेश रैना उठाएंगे ये कदम
जम्मू-कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ क्रिकेटर सुरेश रैना

श्रीनगर: भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) जम्मू-कश्मीर (J&K) में क्रिकेटर बनने की चाह रखने वालों, खासकर दूरदराज के क्षेत्रों के युवाओं को ट्रेनिंग देने के लिए एक क्रिकेट एकेडमी खोलेंगे. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने ये जानकारी दी. रैना ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह से यहां मुलाकात की और इस केन्द्र शासित प्रदेश के युवाओं के खेल कौशल में सुधार करने की योजना पर चर्चा की.

यह भी पढ़ें- IPL 2020: टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने भरी हुंकार

पुलिस प्रवक्ता ने कहा, ‘मशहूर (पूर्व) अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सुरेश रैना ने जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (DGP) दिलबाग सिंह (Dilbag Singh) से आज (शुक्रवार को) पुलिस मुख्यालय (PHQ) में मुलाकात की और पुलिस की उन योजनाओं की चर्चा कि जिसमें स्थानीय युवाओं के खेल कौशल को प्रोत्साहित किया जा रहा है.’

उन्होंने कहा कि डीजीपी ने पूर्व क्रिकेटर को पीएचक्यू आने के लिए धन्यवाद दिया और केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर युवाओं के लिए सेवा देने की उनकी प्रतिबद्धता की सराहना की. रैना ने कहा कि वह जम्मू-कश्मीर के युवाओं के बीच खेल को बढ़ावा देना चाहते हैं.

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कहा कि वह प्रदेश के स्कूलों, कॉलेजों और ग्रामीण क्षेत्रों सहित विभिन्न हिस्सों से प्रतिभाशाली युवाओं या बच्चों का मार्गदर्शन करना चाहते हैं. वो इससे पहले क्रिकेट को बढ़ावा देने और खास कर गरीब बच्चों की प्रतिभा की पहचान के लिए डीजीपी को चिट्ठी भी लिख चुके हैं.
(इनपुट-भाषा)