अक्षर पटेल और शारदुल ठाकुर की रोमांचक पारी से पश्चिम क्षेत्र देवधर ट्रॉफी के फाइनल में
Advertisement

अक्षर पटेल और शारदुल ठाकुर की रोमांचक पारी से पश्चिम क्षेत्र देवधर ट्रॉफी के फाइनल में

अक्षर पटेल और शारदुल ठाकुर ने विषम परिस्थितियों में नौवें विकेट के लिए 37 गेंद पर 50 रन की अटूट साझेदारी की जिससे पश्चिम क्षेत्र ने आज यहां दक्षिण क्षेत्र पर दो विकेट की रोमाचंक जीत से देवधर ट्रॉफी वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया।

मुंबई : अक्षर पटेल और शारदुल ठाकुर ने विषम परिस्थितियों में नौवें विकेट के लिए 37 गेंद पर 50 रन की अटूट साझेदारी की जिससे पश्चिम क्षेत्र ने आज यहां दक्षिण क्षेत्र पर दो विकेट की रोमाचंक जीत से देवधर ट्रॉफी वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया।

पश्चिम क्षेत्र के सामने 315 रन का मुश्किल लक्ष्य था लेकिन उसने आठ विकेट 269 रन पर गंवा दिए थे। विश्व कप टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदार अक्षर हालांकि एक छोर पर टिके थे और उन्होंने फिर से बल्लेबाजी के अपने कौशल का शानदार नजारा पेश किया।

अक्षर ने 38 गेंदों पर पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 64 रन बनाए जबकि शारदुल ने 23 गेंद पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 31 रन बनाये। इन दोनों ने सूर्यकुमार यादव (80), अंबाती रायुडु (54) और शेल्डन जैकसन (51) के अर्धशतकीय प्रयासों को बेकार नहीं जाने दिया। पश्चिम क्षेत्र ने 47.1 ओवर में आठ विकेट पर 319 रन बनाकर फाइनल में जगह बनाई जहां उसका मुकाबला तीन दिसंबर को पूर्व क्षेत्र से होगा।

इससे पहले दक्षिण क्षेत्र ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से सात विकेट पर 314 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया था। उसकी तरफ से मयंक अग्रवाल ने सर्वाधिक 86 रन बनाये जबकि बाबा अपराजित (56), मनीष पांडे (55), रोबिन उथप्पा (47) और करूण नायर ने 35 रन का योगदान दिया। पश्चिम क्षेत्र की तरफ से धवल कुलकर्णी ने 64 रन देकर तीन विकेट लिये।

अक्षर ऐसे मौके पर सूर्यकुमार का साथ देने के लिये क्रीज पर उतरे। इन दोनों ने तेजी से रन बटोरे और केवल छह ओवर में 70 रन की साझेदारी कर दी। सूर्यकुमार और अक्षर दोनों ने लंबे शॉट खेलने से परहेज नहीं की। इस बीच हालांकि सूर्यकुमार ज्यादा हावी रहे लेकिन बल्लेबाजी पावरप्ले के दौरान वह गेंद हवा में लहराकर पवेलियन लौट गये। उन्होंने 56 गेंद की अपनी पारी में सात चौके और चार छक्के लगाये।

धवल कुलकर्णी के भी स्टुअर्ट बिन्नी (66 रन देकर तीन विकेट) के अगले ओवर में आउट होने से पश्चिम संकट में फंस गया। ऐसे मौके पर शारदुल ने आशीष रेड्डी के ओवर में दो छक्के और इतने ही चौके जड़कर जीत आसान कर दी। अक्षर ने अपराजित की गेंद पर विजयी छक्का लगाया। इससे पहले उथप्पा और अग्रवाल ने पहले विकेट के लिये 104 रन जोड़कर दक्षिण क्षेत्र को अच्छी शुरूआत दिलायी थी। अग्रवाल ने अपराजित के साथ भी दूसरे विकेट के लिये 76 रन की साझेदारी की। दक्षिण क्षेत्र ने आखिरी ओवर में तेजी से रन बटोरने में प्रयास में विकेट गंवाये।

Trending news