T20 World Cup में Suryakumar Yadav काटेंगे इस स्टार खिलाड़ी का पत्ता! अपनी जगह कर ली तय

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया है. उन्होंने 34 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली है.

T20 World Cup में Suryakumar Yadav काटेंगे इस स्टार खिलाड़ी का पत्ता! अपनी जगह कर ली तय
(फोटो-twitter)

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच कोलंबो (Colombo) के आर प्रेमदासा स्टेडियम (R Premadasa Stadium) में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने 38 रनों से जीत दर्ज की. इसी के साथ भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. इस जीत के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव और भुवनेश्वर कुमार.

भुवनेश्वर कुमार तो भारत के दिग्गज गेंदबाजों में से एक हैं लेकिन युवा खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपने प्रदर्शन से हर किसी को अपनी मुरीद बना लिया है.

सुर्यकुमार का धमारेदार प्रदर्शन

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 34 गेंदों में 50 रन बनाए. इस पारी के दौरान उन्होंने 5 चौके और 2 शानदार छ्क्के जड़े. उनका स्ट्राइक रेट 147.06 का रहा. इस दौरान उन्होंने भारत के पूर्व खिलाड़ी गोतम गंभीर का रिकॉर्ड भी तोड़ा.

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अब तक भारत के लिए चार टी20 मैच खेले हैं और इनकी तीन पारियों में उन्होंने 46.33 की औसत से 139 रन बनाए हैं. वहीं गंभीर ने भारत के लिए अपने शुरुआती तीन पारियों में 109 रन बनाए थे. अब सूर्यकुमार भारत की तरफ से अपने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की पहली तीन पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा की सूर्यकुमार टीम इंडिया के मध्यक्रम में एक शानदार खिलाड़ी के रूप में उभर रहे हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार काटेंगे इस खिलाड़ी का पत्ता!

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) अगर इसी तरह बल्लेबाजी करते रहे तो उनका टी20 वर्ल्ड कप में खेलना तय है. वो अभी शानदार फॉर्म में हैं. ये युवा खिलाड़ी मध्यक्रम में बल्लेबाजी करता है, ऐसे में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव टीम में शामिल किया जा सकता हैं. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) चोट की वजह से लंबे समय से क्रिकेट से बाहर हैं. आईपीएल 2021 से भी वो इसी वजह से बाहर हो गए थे और उनकी जगह पंत को दिल्ली की कप्तानी सौंपी गई थी. ऐसे में अय्यर की जगह सूर्यकुमार की जगह टीम में पक्की लग रही है.  

VIDEO

भारत ने 38 रनों से जीता पहला टी20

मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रन बनाए. इस मैच में भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 50 रनों की पारी खेली. वहीं कप्तान शिखर धवन ने 46 रन बनाए. 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 18.3 ओवर में सिमट गई. भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. दीपक चाहर ने 2 विकेट झटके. वहीं  वरुण चक्रवर्ती, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पंड्या और कुणाल पंड्या ने एक-एक विकेट हासिल किया. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.