Breaking News
  • कोलकाता से आज से घरेलू उड़ानें शुरू, एयरपोर्ट पर 10 उड़ानें आएंगी और इतनी ही जाएंगी

Sydney Test: रॉस टेलर ने बनाया नया रिकॉर्ड, अपने इस हमवतन को छोड़ा पीछे

AUS vs NZ: रॉस टेलर न्यूजीलैंड के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. 

Sydney Test: रॉस टेलर ने बनाया नया रिकॉर्ड, अपने इस हमवतन को छोड़ा पीछे
रॉस टेलर न्यूडीलैंड के लिए सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. (फोटो: IANS))

सिडनी: तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी टेस्ट में न्यूजीलैंड की टीम को क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा. वहीं इस मैच में टीम के प्रमुख बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) ने एक खास मुकाम हासिल कर लिया है.  वे टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. 

सिडनी टेस्ट में चौथे दिन टेलर ने नाथन लॉयन की गेंद पर तीन रन लेकर अपने हमवतन स्टीफन फेलमिंग को पीछे छोड़ यह मुकाम हासिल किया.  35 साल के टेलर ने अब 99 टेस्ट में 7174 रन बना लिए हैं. इसमें उन्होंने 46.28 के औसत से 19 शतक और 33 हाफ सेंचुरी लगाई हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs SL: स्टाफ की गलती से रद्द हुआ गुवाहाटी टी20, 3 मिनट में समझिए पूरा मामला

वहीं फेलमिंग ने 1994 से 2008 तक के अपने टेस्ट करियर में 111 टेस्ट मैच खेले और 7172 रन बनाए थे. टेलर इस सीरीज में कुछ खास नहीं कर सके. वे इससे पहले खेले गए मेलबर्न टेस्ट में ही यह मु्काम हासिल कर लेते लेकिन तब वे केवल 6 ही रन बना सके. पिछली छह पारियों में उन्होंने 80, 22, 4, 2 , 22 और 22 रन बनाए. 

टेलर में पिछले साल फरवरी में फ्लेमिंग के न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़़ा था. टेलर के नाम अब सभी प्रारूप में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन हैं. टेलर ने सिडनी में 17250 का आंकड़ा पार गिया जिसमें उनके खाते में 39 शतक और 88 हाफ सेंचुरी हैं. 

इस दौरे के बाद न्यूजीलैंड को इसी महीने से भारत के न्यूजीलैंड दौरे में टेस्ट मैच खेलने हैं. 21 फरवरी को पहले टेस्ट मैच में टेलर, फ्लेमिंग, डेनियल विटोरी और ब्रैंडन मैक्कलम  के बाद न्यूजीलैंड के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने वाले चौथे खिलाड़ी हो जाएंगे. 

सिडनी टेस्ट में न्यूजीलैंड की टीम 416 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अपनी आधे से ज्यादा विकेट गंवा चुकी थी जब उसे 250 रन से ज्यादा रन और बनाने थे. इसके बाद पूरी टीम 136 रन पर ही सिमट गई और उसे 279 रन से  हार का सामना करना पड़ा.  इससे पहले न्यूजीलैंड को पर्थ और फिर मेलबर्न टेस्ट में करारी हार मिली थी.