close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुश्ताक अली ट्रॉफी: बड़ौदा ने रोका कर्नाटक का विजयरथ, लगातार 15 जीत के बाद पहली हार

 Syed Mushtaq Ali T20 Trophy 2019: बड़ौदा ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में शनिवार को कर्नाटक को 14 रन से हरा दिया. 

मुश्ताक अली ट्रॉफी: बड़ौदा ने रोका कर्नाटक का विजयरथ, लगातार 15 जीत के बाद पहली हार

विशाखापट्टनम: लगातार 15 टी20 मैच जीतने का रिकॉर्ड बनाने वाली कर्नाटक (Karnataka) टीम का विजय रथ शनिवार (9 नवंबर) को थम गया. बड़ौदा ने इस दिन सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali T20 Trophy) में कर्नाटक को 14 रन से हरा दिया. कर्नाटक ने इस ट्रॉफी के पहले ही दिन यानी शुक्रवार को उत्तराखंड को हराया था. इसके साथ ही उसने भारत में घरेलू क्रिकेट में टी20 में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था. 

बड़ौदा (Baroda) ने शनिवार को कर्नाटक के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए. इसके जवाब में खेलने उतरी कर्नाटक 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 182 रन ही बना सकी. बड़ौदा के लिए लुकमान मेरीवाला ने पांच विकेट लेकर कर्नाटक को रोकने में अहम भूमिका निभाई. कर्नाटक के चार बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े में जा सके. मौजूदा विजेता के लिए सबसे ज्यादा रन ओपनर रोहन कदम (57) ने बनाए. 

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: ऋषभ पंत के बचाव में उतरे कप्तान रोहित शर्मा, कहा- उन्हें खेलने दें... 

रोहन कदम (Rohan Kadam) ने दूसरे ओपनर लवनीथ सिसौदिया (38) के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े. लेकिन जैसे ही यह साझेदारी टूटी विकेटों का पतन शुरू हो गया. कप्तान करुण नायर ने 31 गेंदों पर तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से 47 रन बना टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन दूसरे छोर से उन्हें साथ नहीं मिला. 

इससे पहले, बड़ौदा के बल्लेबाजों ने संयुक्त प्रदर्शन कर टीम को मजबूत स्कोर दिया. ओपनर केदार देवधर (Kedar Devdhar) ने 38 गेंदों पर 52 रन बनाए. वे टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे. स्वप्निल सिंह ने 36, विष्णु सोलंकी ने नाबाद 35, आदित्य वाघमोड़े ने 32 रनों का योगदान दिया. 

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा छक्कों का स्पेशल रिकॉर्ड बनाने के करीब, गेल और आफरीदी से फिर भी पीछे 

अन्य मैचों में पंजाब ने अरुणाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़ ने हिमाचल प्रदेश तमिलनाडु ने राजस्थान को हराया. मध्य प्रदेश ने असम, झारखंड ने सौराष्ट्र और गोवा ने बिहार को मात दी. विदर्भ ने उत्तर प्रदेश, मुंबई ने हरियाणा, बंगाल ने मिजोरम को शिकस्त दी. नगालैंड ने सिक्किम, रेलवे ने हैदराबाद, पुडुचेरी ने मेघालय और त्रिपुरा ने मणिपुर को मात दी.