T10 League : आफरीदी ने 37 की उम्र में लगाई हैट्रिक, सहवाग को पहली गेंद पर किया चलता
Advertisement

T10 League : आफरीदी ने 37 की उम्र में लगाई हैट्रिक, सहवाग को पहली गेंद पर किया चलता

शारजाह में पहली बार बड़े स्तर पर टी10 क्रिकेट लीग का आयोजन किया जा रहा है.

शाहिद आफरीदी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. फाइल फोटो

नई दिल्ली : क्रिकेट की दुनिया में टी20 की कामयाबी के बाद अब बारी टी10 की है. शारजाह में पहली बार बड़े स्तर पर टी10 क्रिकेट लीग का आयोजन किया जा रहा है. इस लीग के दूसरे मैच में ही पाकिस्तान के ऑल राउंडर और धुआंधार बल्लेबाज शाहिद आफरीदी ने बड़ा कारनामा कर दिखाया है. उन्होंने इस मैच में हैट्रिक लगाते हुए अपनी टीम को बड़ी जीत दिलाई. आफरीदी अंतररराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. इस समय वह दूसरे देशों में खेली जा रहीं लीग में हिस्सा ले रहे हैं. हालांकि वह अपने खेल से भी भी कमाल दिखा रहे हैं. ऐसा ही कमाल उन्होंने इस टी10 लीग में दिखाया.

  1. शारजाह में खेली जा रही है टी10  लीग
  2. मराठा अरेबियंस को पखतून ने दी मात
  3. मराठा टीम की कमान सहवाग के हाथों में
     

गुरुवार को इस टी10 लीग में मराठा अरेबिंय और पखतून के बीच मैच खेला गया. पख्तून्स ने अफरीदी की हैट्रिक की मदद से मराठा अरेबियन्स को 25 रनों से मात दे दी. मराठा अरेबियंस की कमान सहवाग के हाथ में थी. सहवाग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. जो सही साबित नहीं हुआ. पखतून की टीम ने 10 ओवरों में 4 विकेट खोकर 121 रन बना डाले. फखर जमान ने 45 और लियम डॉसन ने 44 रन बनाए. मराठा अरेबियन्स की ओर से इमाद वसीम ने दो विकेट लिए.  

टीम इंडिया की सैलरी होगी डबल, विराट को मिलेंगे दस करोड़ से ज्यादा

इस विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी मराठा अरेबियंस की टीम 7 विकेट खोकर 96 रन ही बना सकी. इसका सबसे बड़ा कारण रहे शाहिद आफरीदी. उन्होंने मैच में शानदार हैट्रिक बनाते हुए मराठा टीम को उनके लक्ष्य तक नहीं पहुंचने दिया. मराठा अरेबियंस की शुरुआत ही खराब रही. 13 के स्कोर पर कामरान अकमल आउट हो गए. दूसरा विकेट भी जल्दी गिर गया. हालांकि एडी हेल्स ने जरूर अच्छी बल्लेबाजी की.

INDvsSA: 5 क्रिकेटर जो सीरीज का रुख मोड़ने की रखते हैं ताकत

उन्होंने 26 गेंदों में 57 रन बनाए. लेकिन इसके बाद कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं सका. शाहिद आफरीदी ने लगातार तीन गेंदों पर आरआर रोरुव, ड्वेन ब्रावो और सहवाग को आउट कर टीम की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. सहवाग के फैंस को उनसे धुआंधार पारी की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा हो नहीं सका.  आफरीदी को उनकी हैट्रिक के  लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया.

Trending news