Video: रन लेते हुए बीच पिच पर दर्द से कराह उठा बैट्समैन और गिर पड़ा, विपक्षी टीम ने जीता दिल

लंकाशायर (Lancashire) और यॉर्कशायर (Yorkshire) के बीच हुए मुकाबले में जो रूट की कप्तानी वाली टीम ने कुछ ऐसी खेल भावना दिखाई, जिसने सबको दिल जीत लिया है. 

Video: रन लेते हुए बीच पिच पर दर्द से कराह उठा बैट्समैन और गिर पड़ा, विपक्षी टीम ने जीता दिल
(फोटो-twitter)

नई दिल्ली: इंग्लैंड में चल रहे टी20 ब्लास्ट (T20 Blast 2021) के नॉर्थ ग्रुप में लंकाशायर (Lancashire) और यॉर्कशायर (Yorkshire) की टीमें आमने सामने थीं. इस मुकाबले में जो रूट की कप्तानी वाली यॉर्कशायर ने जो खेल भावना दिखाई उसने क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया है.

जो रूट की कप्तानी वाली टीम ने दिखाई खेल भावना

दरअसल यॉर्कशायर (Yorkshire) द्वारा दिए गए 129 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही लंकाशायर (Lancashire) की टीम को आखिरी 18 गेंदों में 15 रनों की जरूरत थी. उस वक्त ल्यूक वेल्स और स्टीवन क्रॉफ्ट क्रीज पर मौजूद थे. 18वें ओवर की पहली गेंद आई और बल्लेबाज ल्यूक वेल्स शॉट खेलकर रन के लिए भागे. दूसरे छोर पर खड़े स्टीवन क्रॉफ्ट भी रन के लिए भागे, लेकिन भागते हुए उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया और वो गिर गए. उनका दर्द चेहरे पर झलक रहा था.

 

जब वो गिरे उन्होंने रन पूरा नहीं किया था और विरोधी टीम के पास उन्हें आउट करने का मौका था. यॉर्कशायर की टीम ने उस वक्त सबका दिल जीत लिया जब उन्होंने इस मौके का फायदा नहीं उठाया और खेल भावना दिखाई. कप्तान जो रूट ने उन्हें रन आउट देने से मना कर दिया और साथ ही उस गेंद को डेड बॉल करार दिया गया.

सोशल मीडिया पर इस घटना का पूरा वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और फैंस इस खेल भावना की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

लंकाशायर ने जीता मुकाबला

इस मुकाबले में यॉर्कशायर की टीम पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी. उन्होंने लंकाशायर के सामने 129 रनों का टारगेट रखा. लक्ष्य का पीछा करने उतरी लंकाशायर की टीम ने 19 ओवर ही 6 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया और 4 विकेट से जीत दर्ज की. 

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.