महिला टी-20 विश्व कप : पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें, सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका

पाकिस्तान ने इस टी-20 वर्ल्ड कप के 3 में से सिर्फ एक मुकाबला जीता है. अगर ये टीम अपना आखिरी मैच जीत भी जाती है, तो उसे किस्मत के भरोसे रहना होगा.

महिला टी-20 विश्व कप : पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें, सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका
दक्षिण अफ्रीका ने एक बार भी महिला टी-20 वर्ल्ड कप नहीं जीता है (फोटो-IANS)

सिडनी: दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को पाकिस्तान को 17 रनों से हराकर मौजूदा आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. पाकिस्तान के लिए हालांकि आगे का सफर मुश्किल हो गया है. सिडनी शो ग्राउंड स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 136 रन बनाए.

 

इसमें लाउरा वूल्वार्ड के सर्वाधिक 53 रन शामिल हैं. इसके अलावा मेरीजेन काप ने 31 तथा मिगनॉन प्रीज ने 17 रन जोड़े. लाउरा की नाबाद पारी में 36 गेंदों पर आठ चौके शामिल हैं. पाकिस्तान की ओर से डियाना बेग ने दो विकेट लिए जबकि अनाम अमीन, अइमान अनवीर, सैयदा शाह और निदा डार ने एक-एक सफलता हासिल की.

यह भी पढ़ें- IND vs NZ: फिर टेलएंडर्स के भूत से परेशान हुए भारतीय बॉलर्स, गंवाया सुनहरा मौका

जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तानी टीम 20 ओवरों में 5 विकेट पर 119 रन ही बना सकी. पाक की तरफ से कप्तान जावेरिया खान ने 31 और आलिया रियाज ने नाबाद 39 रन बनाए. खान की 34 गेंदों की पारी में 4 चौके शामिल हैं जबकि रियाज ने 32 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्का लगाया. इराम जावेद 17 रनों पर नाबाद रहीं. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से नोनकुलुलेको मियाबा, शैबनीम इस्माइल और कप्तान डेन निकेर्क ने एक-एक सफलता हासिल की। पाकिस्तान की दो बल्लेबाज रन आउट हुईं.

(इनपुट आईएएनएस)

ये वीडियो भी देखें: