T20 World Cup 2021: IPL का हीरो रहा T20 World Cup में फ्लॉप, New Zealand के खिलाफ बाहर बैठना तय!
X

T20 World Cup 2021: IPL का हीरो रहा T20 World Cup में फ्लॉप, New Zealand के खिलाफ बाहर बैठना तय!

T20 World Cup 2021: पाकिस्तान से हार झेलने के बाद टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड की टीम से होगा. इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं.   

 

T20 World Cup 2021: IPL का हीरो रहा T20 World Cup में फ्लॉप, New Zealand के खिलाफ बाहर बैठना तय!

दुबई: ICC टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी. इस मैच में विराट कोहली को छोड़कर भारतीय टीम का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया और ना ही गेंदबाज कोई विकेट ले पाए. ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले मैच में कुछ बड़े बदलाव होने तय हैं, लेकिन IPL में अपनी गेंदबाजी से तूफान मचाने वाले इस गेंदबाज का प्रदर्शन वर्ल्ड कप में कुछ खास नहीं रहा है. न्यूजीलैंड के खिलाफ इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना मुश्किल है. आइए जानते हैं उस खिलाड़ी के बारे में. 

IPL का हीरो वर्ल्ड कप में फ्लॉप 

आईपीएल में जिस गेंदबाज के नाम की सबसे ज्यादा चर्चा हुई, वह वरुण चक्रवर्ती थे. IPL में वरुण ने अपनी गेंदों पर बल्लेबाजों को जमकर नचाया. उनकी गेंदों पर बल्लेबाज IPL में जूझते नजर आए. उन्होंने पूरे आईपीएल 2021 में  6.82 की इकॉनमी रेट से रन दिए. वरुण की स्पिन गेंदों का जादू जमकर चला, अपनी लेग स्पिन के साथ वो सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे. वरुण को IPL 2021 में रहस्यमयी स्पिनर का खिताब मिला, लेकिन वो पाकिस्तान के खिलाफ संघर्ष करते नजर आए.  

नहीं चला चक्रवर्ती का 'चक्रव्यूह'

जब पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई तो भारतीय क्रिकेट फैंस को उम्मीद थी कि वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) अपनी फिरकी से पाकिस्तानी बैटर्स को फंसा लेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पैल में 8.25 की इकॉनमी रेट से 33 रन दिए और एक भी विकेट नहीं ले पाए. पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ जमकर रन कूटे. वरुण की गेंदों में वो जादू नहीं दिखा जैसा उन्होंने आईपीएल में दिखाया था. 

अश्विन की होगा प्लेइंग XI में वापसी!

न्यूजीलैंड के खिलाफ 31 अक्टूबर को होने वाला मुकाबला टीम इंडिया के लिए बेहद अहम है, ऐसे में विराट कोहली कोई गलती नहीं करना चाहेंगे. बेहद मुमकिन है कि सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) यंग मिस्ट्री बॉलर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) को रिप्लेस कर देंगे, क्योंकि अश्विन बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं.  अश्विन ने वार्मअप मैचों में बहुत ही ज्यादा किफायती गेंदबाजी की थी. 

न्यूजीलैंड से जीतना जरूरी

अब भारत को अपने अगले मैच में 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ भिड़ना है. न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली की टीम को हर हाल में जीतना होगा नहीं तो भारत टी20 वर्ल्ड कप से बाहर भी हो सकता है. ऐसे में भारत इस मैच को जीतकर एक शानदार वापसी करना चाहेगा. टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले दोनों मैच हारे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच जीतकर भारतीय टीम सेमीफाइनल की राह आसान करना चाहेगी. 

Trending news