T20 WC: जिस खिलाड़ी ने दिलाया वर्ल्ड कप उसे ही कर दिया बाहर, इस टीम ने कर दिया बड़ा ब्लंडर
Advertisement

T20 WC: जिस खिलाड़ी ने दिलाया वर्ल्ड कप उसे ही कर दिया बाहर, इस टीम ने कर दिया बड़ा ब्लंडर

T20 World Cup 2020 के लिए सभी टीमें घोषित हो चुकी हैं. लेकिन एक टीम ऐसी भी है जिसने अपने सबसे बड़े मैच विनर को ही बाहर कर दिया है. 

 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2020 को शुरू होने में अब सिर्फ एक महीने का समय बाकी है. इस बड़े टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें घोषित हो चुकी हैं. अब बस सभी को यूएई और ओमान में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले घमासान का इंतजार है. हालांकि कई टीमों ने ऐसे खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया जिससे पूरी दुनियभर के क्रिकेट फैंस को हैरानी हुई है. 

  1. टी20 वर्ल्ड कप अगले महीने 
  2. सभी देशों ने घोषित की अपनी टीम 
  3. इस टीम ने काटा अपने मैच विनर का पत्ता 

इस टीम ने मैच विनर को ही किया बाहर  

गत चैंपियन वेस्टइंडीज ने अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित की. वेस्टइंडीज की टीम में कार्लोस ब्रैथवेट को जगह नहीं मिली है. ब्रैथवेट वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने 2016 विश्व कप के फाइनल में बेन स्टोक्स की गेंद पर लगातार चार छक्के जड़ टीम को मैच जिताया था. हालांकि, 36 वर्षीय रवि रामपॉल की विंडीज टी20 टीम में छह सालों बाद वापसी हुई है.

पिचली बार की चैंपियन हैं विंडीज टीम

रोस्टन चेज को भी 15 सदस्यीय टीम में जगह दी गई जिसकी वजह कैरेबियन प्रीमियर लीग में उनकी फॉर्म है. विंडीज की टीम टी20 विश्व कप में अपना खिताब बचाने उतरेगी. वह अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले से करेगी. वेस्टइंडीज दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और राउंड-1 की दो क्वालीफायर्स टीम के साथ टीम ग्रुप-1 में है.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए विंडीज की टीम इस प्रकार है:

कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन (उपकप्तान), फैबियन एलन, ड्वेन ब्रावो, रोस्टन चेज, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, शिमरॉन हेत्मायेर, एविन लुइस, ओबेड मैकॉय, लेंडल सिमंस, रवि रामपॉल, आंद्रे रसेल, ओशाने थॉमस और हेडन वॉल्श जूनियर.

 

VIDEO-

 

Trending news