ना इंग्लैंड ना ऑस्ट्रेलिया, टी20 वर्ल्ड कप में ये टीम बनी भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा
X

ना इंग्लैंड ना ऑस्ट्रेलिया, टी20 वर्ल्ड कप में ये टीम बनी भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का घमासान 17 अक्टूबर से शुरू होगा. इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले बांग्लादेश की टीम ने अपने प्रदर्शन से सबको हैरान कर दिया है. 

ना इंग्लैंड ना ऑस्ट्रेलिया, टी20 वर्ल्ड कप में ये टीम बनी भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 वर्ल्ड कप 2021) का आगाज 17 अक्टूबर से UAE की धरती पर होने जा रहा है. कई देशों ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. वहीं, टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान 7 सितंबर को किया जाएगा. सभी टीमें इस टूर्नामेंट के लिए तैयारियों में जुटी हैं. जहां एक ओर भारत, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज को टी20 वर्ल्ड कप का दावेदार माना जा रहा है. इसी बीच एक और टीम ने कप पर दावा ठोक कर सबको हैरान कर दिया है. 

इस टीम ने किया सबको हैरान

हाल ही में बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने अपने प्रदर्शन से सबको हैरान कर दिया है. बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गई 5 टी-20 मैचों की सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया. बांग्लादेश की जीत ऐतिहासिक है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया को दुनिया की मजबूत टीमों में से एक माना जाता है. इतना ही नहीं बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड जैसी टीम को भी घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही बांग्लादेश ने सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है. 

टी20 वर्ल्ड में बांग्लादेश बनेगी बड़ा खतरा

बांग्लादेश की टीम जिस तरह मैदान पर प्रदर्शन कर रही है. उसके बाद ये कहना गलत नहीं होगी कि इस बार यूएई में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश हर टीम के लिए कड़ी चुनौती पेश करेगी. कही ऐसा ना हो कि ये यंग टीम बड़ी टीमों के लिए खतरा बन जाए. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसी टीमों की ये हालत कर ना छोटी बात नहीं है. 

17 अक्टूबर से शुरू होगा घमासान

ICC T20 World Cup का आयोजन 17 अक्टूबर से यूएई में होगा. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी. जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 16 नवंबर को खेला जाएगा. हालांकि बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर इसका खुलासा नहीं किया है. दरअसल ये टूर्नामेंट आईपीएल फाइनल के कुछ दिनों बाद शुरू होगा. आईपीएल फाइनल के 15 अक्टूबर को होने की संभावना बताई जा रही है.

ऐसे होगा टूर्नामेंट का शेड्यूल

पहले राउंड में 8 टीमों के बीच 12 मैच होंगे. इनमें से चार (हर ग्रुप से शीर्ष दो) सुपर 12 के लिए क्वॉलिफाइ करेंगी. आठ में से चार टीम (बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान, पापुआ न्यू गिनी) शीर्ष आठ रैंकिंग वाली टी20 टीमों में शामिल होकर सुपर 12 में पहुंचेंगी. 

इसके बाद सुपर 12 के चरण में 30 मैच खेले जाएंगे. जोकि 24 अक्टूबर से शुरू होंगे. सुपर 12 में टीमों को छह-छह के दो समूहों में विभाजित किया जाएगा. ये मैच यूएई में तीन स्थान- दुबई, अबू धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे. इसके बाद तीन नॉकआउट मैच होंगे- दो सेमीफाइनल और एक फाइनल.

 

Trending news