T20 World Cup 2021: टीम इंडिया को क्यों मिली शर्मनाक हार? ये 3 सबसे बड़े 'गुनहगार'
X

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया को क्यों मिली शर्मनाक हार? ये 3 सबसे बड़े 'गुनहगार'

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने पहली बार भारत को 10 विकेट से हरा दिया है. इस मैच में भारत के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने बेहद खराब प्रदर्शन किया. जिन खिलाडियों से भारत को सबसे ज्यादा उम्मीदें थी उन्हीं ने मैच में धोखा दे दिया. 

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया को क्यों मिली शर्मनाक हार? ये 3 सबसे बड़े 'गुनहगार'

नई दिल्ली: भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा है. टीम इंडिया को पाकिस्तान ने 10 विकेट से हरा दिया. इस मैच में ना तो भारत का कोई गेंदबाज ही काम कर सका और ना विराट कोहली के अलावा कोई बल्लेबाज. टीम इंडिया के लिए उसके खिलाड़ी ही विलेन बन गए जिनकी वजह से भारतीय टीम मैच बुरी तरह से हार गई. आइए जानते हैं उन खिलाडियों ने के बारे में.

भारत के ओपनर रहे फ्लॉप

रोहित शर्मा टी20 के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं. लेकिन इस मैच के पहले ही ओवर में रोहित आउट होकर वापस लौट गए वो अपना खाता भी नहीं खोल सके. शर्मा को शाहीन अफरीदी ने आउट किया. इसके बाद केएल राहुल भी बिना कुछ खास करे आउट हो गए. जिससे इस मैच में भारत को  की शुरुआत बेहद खराब रही. ओपनर के फ्लॉप रहने के कारण भारत को ठोस शुरुआत नहीं मिली और पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा स्कोर नहीं बन पाया. रोहित शर्मा से भारतीय फैंस को बहुत उम्मीदें थी लेकिन वो उन पर खरा नहीं उतर पाए.  

शमी ने लुटवाए रन 

भारतीय टीम ने इस मैच में तीन तेज गेंदबाज उतारे. जिससे मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला. लेकिन उनकी गेंदबाजी में वो धार नहीं दिखी जिसके लिए शमी को जाना जाता है. पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने शमी के खिलाफ जमकर रन बटोरे. पाकिस्तानी ओपनर ने उनके खिलाफ आसानी से बड़े स्ट्रोक लगाए. शमी ने मैच में 11.22 की औसत से रन लुटवाए जिससे भारत बुरी तरह मैच हार गया. 

हार्दिक पांड्या का नहीं चल पाना 

हार्दिक पांड्या का फॉर्म में ना होना इस मैच में सबसे बड़ी हार का कारण बना. हार्दिक पिछले काफी दिनों से अपनी फॉर्म को लेकर जूझ रहे हैं मैच में उन्होंने सिर्फ 8 गेंदों पर 11 रन बनाए जब भारत को डेथ ओवरों में आक्रामक बल्लेबाजी की जरूरत थी तब वो आउट होकर पवेलियन वापस लौट गए. हार्दिक ने मैच में गेंदबाजी भी नहीं की. 

Trending news