T20 WC: सेमीफाइनल की दावेदार हैं ये 4 टीम, जानिए किससे हो सकता है भारत का सामना!
X

T20 WC: सेमीफाइनल की दावेदार हैं ये 4 टीम, जानिए किससे हो सकता है भारत का सामना!

T20 World Cup 2021 यूएई और ओमान में खेला जा रहा है. भारत का सामना पहले मैच में पाकिस्तान से है. टीम इंडिया इस बार कप जीतने की सबसे बड़ी दावेदार है. 

T20 WC: सेमीफाइनल की दावेदार हैं ये 4 टीम, जानिए किससे हो सकता है भारत का सामना!

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 इस वक्त यूएई और ओमान की धरती पर खेला जा रहा है. इस बड़े टूर्नामेंट की ट्रॉफी जीतने के लिए इस साल टीम इंडिया सबसे बड़ी दावेदार है. लेकिन कुछ टीमें ऐसी हैं जो भारत के इस सपने को तोड़ सकती हैं. खासकर सेमीफाइनल मुकाबलों में तो कोई ना कोई टीम हमेशा ही भारत के लिए बड़ा खतरा बन जाती है. आइए जानते हैं उन 4 टीमों के बारे में जो इस साल वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पहुंचने की सबसे बड़ी दावेदार हैं. 

ये 4 टीमें हैं सबसे बड़ी दावेदार 

टी20 वर्ल्ड के बड़े मुकाबलों की शुरुआत अभी होनी बाकी है. लेकिन राउंड-1 और वार्मअप मुकाबलों को देखते हुए ये समझ आ रहा है कि इस साल वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में कौन सी 4 टीमें पहुंच सकती हैं. टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप-1 को देखा जाए तो वहां इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज 4 दमदार टीम हैं. वहीं बांग्लादेश भी इस ग्रुप में दावेदारी पेश कर सकता है. लेकिन इस ग्रुप से सेमीफाइनल के लिए पहुंचने के सबसे बड़ी दावेदार इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमें सबसे बड़ी दावेदार हैं. इन दोनों ही टीमों के बीच 2016 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला गया था. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम की हाल में लय बेहद खराब रही है वहीं दक्षिण अफ्रीका इतनी मजबूत टीम है नहीं. 

दूसरे ग्रुप में भारत बड़ी दावेदार 

दूसरे ग्रुप में सेमीफाइनल में पहुंचने की सबसे बड़ी और मजबूत दावेदार विराट कोहली की टीम इंडिया है. वहीं दूसरे दावेदार के लिए पाकिस्तान और न्यूजीलैंड में जंग रहेगी. पाकिस्तान की टीम हमेशा से यूएई की पिचों पर अच्छा प्रदर्शन करती आई है. वहीं न्यूजीलैंड को दोनों अभ्यास मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में भारत और पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं. भारत इस ग्रुप को टॉप पर खत्म कर सकता है ऐसे में सेमीफाइल में उसका सामना इंग्लैंड या फिर वेस्टइंडीज से हो सकता है. 

पहले मैच में पाकिस्तान से सामना 

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021  हाई वोल्टेज मुकाबला 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच का सभी क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है. भारतीय टीम आजतक वर्ल्ड कप में कभी भी पाकिस्तान के खिलाफ कोई मैच नहीं हारी है और आगामी मुकाबले में भी वो अपनी इस बढ़त को बरकरार रखना चाहेगी. 

वार्मअप मैचों में भी दिखाया दम

टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले वार्मअप मैचों में दमदार प्रदर्शन किया. पहले वार्मअप में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 7 विकेट से मात दी. वहीं दूसरे मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को एकतरफा अंदाज में 9 विकेट से हराया. जिस तरह का खेल भारत ने इन दोनों मैचों में दिखाया है उससे एक बात तो साफ है कि इस साल टीम इंडिया कप उठा सकती है. 

Trending news