T20 World Cup: पाकिस्तान ने भारत का काम किया आसान, न्यूजीलैंड की हार से हुआ ये बड़ा फायदा
X

T20 World Cup: पाकिस्तान ने भारत का काम किया आसान, न्यूजीलैंड की हार से हुआ ये बड़ा फायदा

भारत को पाकिस्तान के हाथों रविवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में एकतरफा हार का सामना करना पड़ा. विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को पाकिस्तान ने 10 विकेट से हरा दिया. इस करारी हार के साथ ही टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ गईं. भारत का अगला मैच 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से है.

T20 World Cup: पाकिस्तान ने भारत का काम किया आसान, न्यूजीलैंड की हार से हुआ ये बड़ा फायदा

दुबई: भारत को टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में 10 विकेट से हराने के बाद पाकिस्तान की टीम ने मंगलवार को न्यूजीलैंड को भी धूल चटा दी. पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल के लिए मजबूत कदम बढ़ाए हैं. पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर भारत का काम आसान किया है. अब अगर टीम इंडिया न्यूजीलैंड को हरा देती है, तो वह सेमीफाइनल राउंड में पहुंचने की रेस में आगे हो जाएगी.

पाकिस्तान ने भारत का काम किया आसान

भारत को टूर्नामेंट में बने रहने न्यूजीलैंड के खिलाफ अगला मैच हर हाल में जीतना होगा. न्यूजीलैंड को हराते ही भारत का काम बेहद आसान हो जाएगा. फिर उसे अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया जैसी कमजोर टीमों के खिलाफ मैच खेलना है. कमजोर टीमों के खिलाफ अपने अगले बचे हुए 3 मुकाबले जीतकर भारत सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा. ग्रुप की हर टीम को 5 मुकाबले खेलने हैं. पाकिस्तान की टीम अपने पांचों मैच जीत सकती है. वहीं, भारत अपने 4 मैच जीत सकता है. भारत का अगला मैच 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से है.

भारत को रहना होगा सावधान

अफगानिस्तान की टीम भले ही सेमीफाइनल का सफर तय न कर पाए लेकिन वो भारत, पाकिस्तान या न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीम का गेम बिगाड़ सकती है. ऐसे में भारतीय टीम को हर हाल में सतर्क रहना होगा. भारत को छोटी टीमों से और ज्यादा सावधान रहना होगा, खासकर अफगानिस्तान से. अफगानिस्तान बड़ी-बड़ी टीमों को हरा सकती है. 2019  के वर्ल्ड कप में भी भारत अफगानिस्तान से हारते-हारते बचा था. 

करनी होगी दमदार वापसी 

बता दें कि भारत को पाकिस्तान के हाथों रविवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में एकतरफा हार का सामना करना पड़ा. विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को पाकिस्तान ने 10 विकेट से हरा दिया. इस करारी हार के साथ ही टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ गईं. भारत का अगला मैच 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से है. अगर इस मैच में भी टीम इंडिया को हार मिलती है, तो उस पर टूर्नामेंट से बाहर होने का संकट भी आ सकता है.

Trending news