T20 World Cup 2021: इस खिलाड़ी ने पार की सारी हदें, 'भारत जैसे गेंदबाज तो पाकिस्तान की हर गली में मिलते हैं'
X

T20 World Cup 2021: इस खिलाड़ी ने पार की सारी हदें, 'भारत जैसे गेंदबाज तो पाकिस्तान की हर गली में मिलते हैं'

T20 World Cup के पहले मैच में जबसे भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है तभी से टीम इंडिया के खिलाड़ियों को लगातार टारगेट किया जा रहा है. इसी बीच एक पाकिस्तानी खिलाड़ी के बयान से सनसनी फैल गई है. 

 

T20 World Cup 2021: इस खिलाड़ी ने पार की सारी हदें, 'भारत जैसे गेंदबाज तो पाकिस्तान की हर गली में मिलते हैं'

नई दिल्ली: विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया पहली बार वर्ल्ड कप के किसी भी मैच में पहली बार पाकिस्तान से हारी है. इस हार के बाद से ही लगातार दिग्गज क्रिकेटर भारतीय टीम को अपना निशाना बना रहे हैं. लेकिन इसी बीच एक पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने तो सारी हदें ही पार कर दी हैं.

भारत जैसे गेंदबाज पाकिस्तान की गलियों में

पाकिस्तान के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज सलमान बट ने भारत पर निशाना साधने की सारी हदें पार कर दीं हैं. उन्होंने कहा कि टीम इंडिया में जैसे गेंदबाज हैं उन्हें तो हर पाकिस्तान का बच्चा गलियों में रोज खेलता है. खासकर बट ने वरुण चक्रवर्ती का जमकर मजाक उड़ाया है. अपने यूट्यूब चैनल पर बट ने कहा, 'वरुण चक्रवर्ती भले ही मिस्ट्री गेंदबाज हों लेकिन वो हमारे लिए कोई सरप्राइज नहीं हैं. पाकिस्तान में हर बच्चा टेप बॉल क्रिकेट खेलता है. पाकिस्तान की गलियों में हर बच्चा इसी तरह की गेंदबाजी करता है जहां गेंदबाज गेंद से फिंगर ट्रिक और अलग-अलग वेरिएशन आजमाते हैं.'

29 साल में पहली बार हारा भारत

टीम इंडिया पहली बार 29 साल में पाकिस्तान के खिलाफ कोई वर्ल्ड कप मैच हारी. महेंद्र सिंह धोनी, सौरव गांगुली और मोहम्मद अजरुद्दीन, कभी किसी की भी कप्तानी में पाकिस्तान भारत को नहीं हरा पाया था. लेकिन विराट कोहली भारत के ऐसे पहले कप्तान बने जिन्हें पाकिस्तान के खिलाफ हार झेलनी पड़ी. चाहे वनडे हो या टी20 वर्ल्ड कप, भारत को हराने का हमेशा पाकिस्तान ने एक सपना ही देखा था, लेकिन अब वो सपना भी सच हो चुका है.   

5-1 हुआ रिकॉर्ड 

पाकिस्तान भारत को आजतक टी20 वर्ल्ड कप मैचों में नहीं हरा पाया था. लेकिन इस मैच में उन्होंने शानदार वापसी की और सभी रिकॉर्ड्स के ऊपर एक रोक लगा दी. ये 6 टी20 मैचों में पाकिस्तान की पहली जीत थी. अब दोनों टीमों के बीच का रिकॉर्ड 5-1 का हो गया है. वहीं वनडे मैचों में अभी भी भारत 7-0 से काफी आगे है. आजतक धोनी की कप्तानी में भारत कभी पाकिस्तान से नहीं हारा है, लेकिन कोहली की कप्तानी में ये रिकॉर्ड भी आज बन गया.  

न्यूजीलैंड से जीतना जरूरी

अब भारत को अपने अगले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ भिड़ना है. न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली की टीम को हर हाल में जीतना होगा नहीं तो भारत टी20 वर्ल्ड कप से बाहर भी हो सकता है. ऐसे में भारत इस मैच को जीतकर एक शानदार वापसी करना चाहेगा. 

 

Trending news