T20 World Cup 2021: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, पाकिस्तान का सबसे बड़ा 'हथियार' फुस्स
X

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, पाकिस्तान का सबसे बड़ा 'हथियार' फुस्स

24 अक्टूबर को सारी दुनिया की निगाहें भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच होने वाले मुकाबले पर होंगी. टीम इंडिया एक बार फिर पाक को धूल चटाने को तैयार है.

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, पाकिस्तान का सबसे बड़ा 'हथियार' फुस्स

नई दिल्ली: भारत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा. जिसे लेकर दोनों देशों के क्रिकेट फैंस में गजब का उत्साह रहता है. भारत ने अपने दोनों ही वार्मअप मैच जीते हैं. जिससे भारतीय टीम का मनोबल सातवें आसमान पर है लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत के सबसे बड़े 'दुश्मन' पाकिस्तान को दूसरे वार्मअप मैंच में दक्षिण अफ्रीका के हाथों 6 विकेट से हार झेलनी पड़ी. भारतीय क्रिकेट फैंस इससे बहुत ही ज्यादा खुश हैं क्योंकि  इस मैच में पाकिस्तान की पोल खुल गई है उसका सबसे बड़ा हथियार यानी 'बॉलिंग अटैक' नहीं चला है. भारतीय फैंस इससे बहुत खुश है आइए जानते हैं कि कौन है पाकिस्तान का वो 'हथियार' जो नहीं चला. 

पाकिस्तान का बॉलिंग अटैक हुआ फुस्स

पाकिस्तान हमेशा से ही अपनी गेंदबाजी को लेकर फेमस रहा है जिसके चर्चे दूर-दूर तक होते थे. पाकिस्तान की वर्ल्ड कप में मौजूद गेंदबाजी आक्रामण को देखें तो उसमे शाहीन शाह अफरीदी, हैरिस रऊफ, हसन अली, मोहम्मद रिजवान और शादाब खान शामिल हैं. जिससे की टीम इंडिया को खतरा था क्योंकि ये सभी बेहतरीन बॉलर हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2021 शुरू होने से पहले भी सभी पाकिस्तानी गेंदबाजी आक्रामण की तारीफ कर रहे थे लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये कोई भी नहीं चले. इन गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए       

11 ओवर में दिए 125 रन

दक्षि अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने 11 ओवर में 125 रन खर्च कर डाले और केवल 1 विकेट मिला. पाकिस्तानी गेंदबाजी तिकड़ी में शाहीन अफरीदी ने 4 ओवर में 30 रन, हैरिस रउफ ने 3 ओवर में 33 रन और हसन अली ने 4 ओवर में 52 रन लुटा दिए. इन गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई. साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज रासी वान डर डुसैन ने 51 गेंद पर 101 रन बनाकर शानदार शतक जड़ डाला. पाकिस्तानी गेंदबाजों के ऐसे प्रदर्शन से टीम इंडिया बहुत ही ज्यादा खुश होगीं. जिस तरह से पाकिस्तानी गेंदबाजों को जमकर धुनाई हुई है उससे भारतीय बल्लेबाज बहुत खुश होंगे और उनका सारा डर निकल गया होगा. भारत के पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी भी वक्त मैच का पासा पलट सकते हैं. 

24 तारीख को होगा महा-मुकाबला 

भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप में 5 मुकाबले हुए हैं, जिसमें आज तक पाकिस्तान भारत से नहीं जीता है. 24 अक्टूबर को दोनों टीमें 2 साल बाद आमने-सामने होंगी. पिछली बार 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप में मुकाबला हुआ था, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराया था. वनडे वर्ल्ड कप में भी भारत का पलड़ा पाकिस्तान पर भारी रहा है. 7 मुकाबलों में भारत से आज तक पाकिस्तान नहीं जीत पाया है.
 

पाक के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी
 

Trending news