भारत के लिए बुरी खबर, फिट होकर खेलने को तैयार टीम इंडिया का सबसे बड़ा 'दुश्मन'
Advertisement

भारत के लिए बुरी खबर, फिट होकर खेलने को तैयार टीम इंडिया का सबसे बड़ा 'दुश्मन'

न्यूजीलैंड के खिलाफ इस बड़े मुकाबले से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर आ रही है. टीम इंडिया का सबसे बड़ा 'दुश्मन' फिट होकर खेलने को तैयार है. सेमीफाइनल में पहुंचने के लिहाज से भारत के लिए ये मैच बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन अगर हम इतिहास के पन्नों को पलटें तो पाएंगे कि भारत कभी टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को हरा नहीं पाया है. 

Team India

दुबई: टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ आज टी20 वर्ल्ड कप का अहम मुकाबला खेलना है. ये मैच भारत के लिए 'करो या मरो' का होगा. ये मैच एक तरह से क्वार्टर फाइनल की तरह होगा. जो भी टीम ये मैच हारेगी, उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की राह और भी मुश्किल हो जाएगी. अगर इस मैच में भी टीम इंडिया को हार मिलती है, तो उस पर टूर्नामेंट से बाहर होने का संकट भी आ सकता है.

  1. भारत के लिए बुरी खबर
  2. टीम इंडिया का सबसे बड़ा दुश्मन फिट
  3. न्यूजीलैंड के खिलाफ है भारत का डरावना रिकॉर्ड 

भारत के लिए बुरी खबर

न्यूजीलैंड के खिलाफ इस बड़े मुकाबले से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर आ रही है. टीम इंडिया का सबसे बड़ा 'दुश्मन' फिट होकर खेलने को तैयार है. न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने फिटनेस हासिल कर ली है और वह भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. गुप्टिल को पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड की हार के दौरान बाएं पैर के अंगूठे में चोट लगी थी.

टीम इंडिया का सबसे बड़ा 'दुश्मन' फिट

न्यूजीलैंड की मीडिया ने राष्ट्रीय टीम के कोच गैरी स्टीड के हवाले से कहा, ‘गुप्टिल ने कल ट्रेनिंग की और वह आज रात दोबारा ट्रेनिंग कर रहा है, इसलिए यह देखकर अच्छा लगा कि वह उपलब्ध और चयन के लिए फिट है.’ स्टीड ने साथ ही कहा कि एडम मिल्ने भी भारत के खिलाफ अंतिम एकादश का हिस्सा हो सकते हैं. मिल्ने को तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन के चोटिल होने पर उनके विकल्प के तौर पर टीम में शामिल करने की स्वीकृति मिली है. भारत और न्यूजीलैंड दोनों को टी20 वर्ल्ड कप में पहली जीत का इंतजार है. दोनों को अपने शुरुआती मुकाबलों में पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.

न्यूजीलैंड के खिलाफ है भारत का डरावना रिकॉर्ड 

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिहाज से भारत के लिए ये मैच बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन अगर हम इतिहास के पन्नों को पलटें तो पाएंगे कि भारत कभी टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को हरा नहीं पाया है. टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के साथ दो मैच खेंले है, जिसमें उसे दोनों में हार मिली है. टी20 वर्ल्ड कप 2007 में दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला खेला गया था, जब न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया था. पिछली बार 2016 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें आपस में भिड़ी थीं, तब भारतीय टीम को 47 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. 

इतिहास बदलना चाहेगा भारत 

आज भारत हर हाल में न्यूजीलैंड को हराना चाहेंगा, क्योंकि सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ये मैच बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है. भारत और न्यूजीलैंड दोनों टीमें पाकिस्तान के खिलाफ एक-एक मैच हार चुकी हैं. ऐसे में मुकाबला कांटे की टक्कर वाला होगा. भारत के पास एक सुनहरा मौका है टीम इंडिया कीवी टीम को परास्त कर इतिहास बदलना चाहेगी.   

न्यूजीलैंड के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन:

केएल राहुल, रोहित शर्मा (उपकप्तान), विराट कोहली (कप्तान), ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी.

Trending news