T20 World Cup 2021: अफगानिस्तान के खिलाफ बड़े बदलाव तय! आज के मैच में ये होगी टीम इंडिया की Playing 11
Advertisement

T20 World Cup 2021: अफगानिस्तान के खिलाफ बड़े बदलाव तय! आज के मैच में ये होगी टीम इंडिया की Playing 11

T20 World Cup 2021: लगातार दो हार के बाद टीम इंडिया आज अफगानिस्तान के खिलाफ भिड़ने वाली है. इस मैच में भारत की प्लेइंग 11 में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

फोटो (BCCI)

नई दिल्ली: भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 वर्ल्ड कप मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. पहले मैच में पाकिस्तान से 10 विकेट से हार झेलने वाली भारतीय टीम की ये लगातार दूसरी हार थी. अब आज टीम इंडिया को एक आखिरी उम्मीद वाले मैच में अफगानिस्तान का सामना करना है. पहले दो मैचों में मुंह की खाने वाली इस टीम की प्लेइंग 11 में अफगानिस्तान के खिलाफ कुछ बड़े बदलाव होने तय हैं. 

  1. आज भारत का सामना अफगानिस्तान से 
  2. ऐसी होगी टीम इंडिया की Playing 11
  3. विराट करेंगे ये बड़े बदलाव 

ईशान नहीं रोहित ही करेंगे ओपन 

टीम इंडिया ने अभी तक प्लेइंग इलेवन का ऐलान नहीं किया है, लेकिन पिछले मैच की नाकामी के बाद एक बात तो तय है कि रोहित शर्मा ही केएल राहुल के साथ ओपन करने आएंगे. वहीं ईशान किशन को मिडिल ऑर्डर में शिफ्ट किया जाएगा. ओपनिंग के लिए रोहित और केएल राहुल फिट रहेंगे, वहीं कप्तान विराट कोहली एक बार फिर तीसरे नंबर पर उतरेंगे. मिडिल ऑर्डर में 4 नंबर पर ईशान किशन और पांच नंबर पर ऋषभ पंत पर जरूर भरोसा जताया जाएगा.

ऑलराउंडर्स में बदलाव की गुंजाइश नहीं

ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर को एक बार फिर मौका दिया जा सकता है. देखना होगा कि हार्दिक न्यूजीलैंड के मैच की तरह आज बॉलिंग करेंगे या नहीं. अगर ऐसा नहीं हुआ तो विराट कोहली छठे गेंदबाज के तौर पर जिम्मेदारी निभा सकते है. हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ हार्दिक की गेंदों ने कोई खास कमाल नहीं किया था लेकिन फिर भी उन्हें लंबे समय के बाद बॉलिंग करते देख फैंस खुश थे. 

तय है चक्रवर्ती का बाहर होना 

मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह टीम में स्पेशलिस्ट फास्ट बॉलर के तौर पर रहेंगे, इन्हें शार्दुल ठाकुर का भी साथ मिलेगा. वहीं स्पिनर की बात करें तो सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की वापसी अब तय है. दरअसल ऐसा इसलिए होगा क्योंकि पहले दो मैचों में वरुण चक्रवर्ती कुछ नहीं कर पाए थे. चक्रवर्ती अब तक एक भी विकेट नहीं ले पाएंगे. वहीं रवींद्र जडेजा भी स्पिन बॉलिंग के लिए मौजूद रहेंगे.  

भारत की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन.

Trending news