T20 World Cup 2021: Virat Kohli इन 2 खिलाड़ियों की गलती नहीं करेंगे इग्नोर, न्यूजीलैंड के खिलाफ बाहर बैठना तय!
X

T20 World Cup 2021: Virat Kohli इन 2 खिलाड़ियों की गलती नहीं करेंगे इग्नोर, न्यूजीलैंड के खिलाफ बाहर बैठना तय!

T20 World Cup 2021 के पहले मैच में टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ शर्मनाक हार झेलनी पड़ी. इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले अगले मैच में प्लेइंग 11 में कुछ बड़े बदलाव जरूर होंगे. 

T20 World Cup 2021: Virat Kohli इन 2 खिलाड़ियों की गलती नहीं करेंगे इग्नोर, न्यूजीलैंड के खिलाफ बाहर बैठना तय!

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले ही मैच में टीम इंडिया को पाकिस्तान ने 10 विकेट से करारी मात दी. इस मैच में पाकिस्तानी टीम एकतरफा जीती. इस मैच में वैसे तो विराट कोहली के अलावा कोई भी खिलाड़ी कुछ नहीं कर पाया. लेकिन कुछ खिलाड़ियों ने तो बेहद ही खराब प्रदर्शन किया. ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले मैच में प्लेइंग 11 में कुछ बड़े बदलाव तय हैं. 

अगले मैच में कटेगा इन खिलाड़ियों का पत्ता

भारतीय टीम में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान कुछ बड़े बदलाव देखे जाने तय हैं. खासकर मिडिल ऑर्डर में सूर्यकुमार यादव का बाहर होना तो लगभग तय है. सूर्यकुमार का प्रदर्शन पाकिस्तान के खिलाफ बेहद ही खराब रहा और वो सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गए. सूर्यकुमार से इस मैच में खासी उम्मीदें थी लेकिन मिडिल ऑर्डर में फ्लॉप रहे. इतना ही नहीं इससे पहले वार्मअप मैचों में और आईपीएल में भी सूर्यकुमार का बल्ला बिल्कुल नहीं चल पाया था. जिससे एक बात तो साफ लग रही है कि अगले मैच में उनकी जगह ईशान किशन को जगह दी जा सकती है. ईशान इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में हैं और उन्हें जगह देना इस वक्त कप्तान विराट कोहली के लिए बेहद जरूरी है. 

भुवी पर भी लटकी तलवार 

सूर्यकुमार यादव के अलावा भुवनेश्वर कुमार का भी अगले मैच में पत्ता कटना तय ही है. लगातार अपनी लय खोचने में लगे हुए भुवी पाकिस्तान के खिलाफ भी नाकाम रहे. उनकी गेंदबाजी में वो धार नजर ही नहीं आई जिसके लिए वो जाने जाते है. पाकिस्तान के दोनों ओपनरों ने भुवी के खिलाफ 3 ओवरों में 25 रन लिए. उनकी जगह अगले मैच में शार्दुल ठाकुर को जगह दी जा सकती है. शार्दुल को प्लेइंग 11 में लाने से बड़े फायदे हैं. वो गेंदबाजी के साथ-साथ तेज तर्रार बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. 

5-1 हुआ रिकॉर्ड 

पाकिस्तान भारत को आजतक टी20 वर्ल्ड कप मैचों में नहीं हरा पाया था. लेकिन इस मैच में उन्होंने शानदार वापसी की और सभी रिकॉर्ड्स के ऊपर एक रोक लगा दी. ये 6 टी20 मैचों में पाकिस्तान की पहली जीत थी. अब दोनों टीमों के बीच का रिकॉर्ड 5-1 का हो गया है. वहीं वनडे मैचों में अभी भी भारत 7-0 से काफी आगे है. आजतक धोनी की कप्तानी में भारत कभी पाकिस्तान से नहीं हारा है, लेकिन कोहली की कप्तानी में ये रिकॉर्ड भी आज बन गया.  

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की संभावित 11:

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और वरुण चक्रवर्ती.

Trending news