बेंच पर बैठे-बैठे बर्बाद हो रहा इस खिलाड़ी का टैलेंट, टी20 वर्ल्ड कप में मौका नहीं दे रहे कप्तान रोहित
Advertisement
trendingNow12290823

बेंच पर बैठे-बैठे बर्बाद हो रहा इस खिलाड़ी का टैलेंट, टी20 वर्ल्ड कप में मौका नहीं दे रहे कप्तान रोहित

T20 World Cup 2024, IND vs USA: भारतीय टीम के एक खिलाड़ी का टैलेंट बेंच पर बैठे-बैठे ही बर्बाद हो रहा है. कप्तान रोहित शर्मा ने इस धाकड़ बल्लेबाज को अभी तक टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेले गए तीन मैचों में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा है. 

बेंच पर बैठे-बैठे बर्बाद हो रहा इस खिलाड़ी का टैलेंट, टी20 वर्ल्ड कप में मौका नहीं दे रहे कप्तान रोहित

T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जीत की हैट्रिक लगाई है. भारतीय टीम ने बुधवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मैच में संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) को 10 गेंदें बाकी रहते 7 विकेट से हरा दिया. टीम इंडिया ने भले ही Super-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है, लेकिन उसकी एक सबसे बड़ी कमजोरी आगे के टूर्नामेंट में भारी पड़ सकती है. बड़ी टीमों के खिलाफ मैच में भारतीय टीम को इस कमजोरी की वजह से मैच भी गंवाना पड़ सकता है.  

बेंच पर बैठे-बैठे बर्बाद हो रहा इस खिलाड़ी का टैलेंट  

भारतीय टीम के एक खिलाड़ी का टैलेंट बेंच पर बैठे-बैठे ही बर्बाद हो रहा है. कप्तान रोहित शर्मा ने इस धाकड़ बल्लेबाज को अभी तक टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेले गए तीन मैचों में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा है. टीम इंडिया के विस्फोटक ओपनर यशस्वी जायसवाल पहले 6 ओवरों में ही मैच का रुख पलटने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें अभी तक कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया है.

टी20 वर्ल्ड कप में मौका नहीं दे रहे कप्तान रोहित     

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक खेले गए तीन मैचों में दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतरे हैं. विराट कोहली अभी तक ओपनिंग में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं. विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक ओपनिंग करते हुए 1, 4 और 0 रन के स्कोर बनाए हैं. वहीं, यशस्वी जायसवाल बेंच गर्म कर रहे हैं. Super-8 में कप्तान रोहित शर्मा को बड़ी टीमों के खिलाफ मैच में यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग में उतारना ही होगा, नहीं तो टीम इंडिया को बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है. 

विराट कोहली को नंबर-3 पर मौका देना होगा

कप्तान रोहित शर्मा को Super-8 में बड़ी टीमों के खिलाफ मैच में यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग में उतारने के अलावा विराट कोहली को एक बार फिर से नंबर-3 पर मौका देना होगा. वहीं, टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से शिवम दुबे या रवींद्र जडेजा में से किसी एक को बाहर करना होगा. इनफॉर्म अक्षर पटेल स्पिन ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं. यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करने उतरेंगे तो वह पहली ही गेंद से अटैक करेंगे. ऐसे में दूसरे छोर पर रोहित शर्मा को सेट होने का मौका मिलेगा. 

यशस्वी जायसवाल बदलेंगे मैच का रुख 

यशस्वी जायसवाल ओपनिंग में रोहित शर्मा के ऊपर से शुरुआती गेंदों का दबाव दूर कर देंगे. वहीं, विराट कोहली भी दोबारा नंबर-3 पर बल्लेबाजी कर फॉर्म में वापसी कर सकते हैं. भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली ने नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हुए ही रनों का अंबार लगाया है. विराट कोहली ने भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 4042 रन बनाए हैं. विराट कोहली ने इस दौरान एक शतक और 37 अर्धशतक ठोके हैं.

Trending news