T20 World Cup 2024: क्रिकेट फैंस की नजर अब भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 मैच पर है. भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का सुपर-8 मुकाबला 20 जून को बारबाडोस में ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर खेला जाएगा. अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के इस मैच से पहले 2 प्लेयर्स को लेकर पेंच फंस रहा है. प्लेइंग इलेवन में इन दो खिलाड़ियों में से किसी एक को ही मौका मिल सकता है. यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे में से किसी एक को ही प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है.     


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Playing 11 में इन 2 प्लेयर्स को लेकर फंसा पेंच


यशस्वी जायसवाल के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बेहतर रिकॉर्ड्स हैं. यशस्वी जायसवाल ने भारत के लिए 17 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 161.94 के स्ट्राइक रेट से 502 रन बनाए हैं. यशस्वी जायसवाल ने टी20 इंटरनेशनल में 1 शतक और 4 अर्धशतक लगाए हैं. वहीं, शिवम दुबे की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 24 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 131.36 के स्ट्राइक रेट से 310 रन बनाए हैं. शिवम दुबे ने टी20 इंटरनेशनल में 3 अर्धशतक लगाए हैं. 


एक को करनी होगा बेंच गर्म


दाएं और बाएं हाथ के ओपनिंग कॉम्बिनेशन को देखते हुए यशस्वी जायसवाल बाजी मार सकते हैं. ऐसी सूरत में यशस्वी जायसवाल को कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग में उतारा जा सकता है. वहीं, धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली नंबर-3 पर उतर सकते हैं. यशस्वी जायसवाल को प्लेइंग इलेवन में मौका देने के लिए शिवम दुबे को बाहर बैठना ही होगा. ऐसा इसलिए क्योंकि हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के रूप में टीम इंडिया के पास पहले से ही 3 ऑलराउंडर्स हैं. यशस्वी जायसवाल अकेले दम पर मैच पलटने का दम रखते हैं. यशस्वी जायसवाल ताबड़तोड़ बल्लेबाजी में माहिर हैं. ये प्लेयर क्रीज पर आते ही बड़े से बड़े गेंदबाज की धज्जियां उड़ानी शुरू कर देता है.  


ओपनिंग में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए कोहली


टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक खेले गए तीन मैचों में दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतरे हैं. विराट कोहली अभी तक ओपनिंग में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं. विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक ओपनिंग करते हुए 1, 4 और 0 रन के स्कोर बनाए हैं. वहीं, यशस्वी जायसवाल बेंच गर्म कर रहे हैं. Super-8 में कप्तान रोहित शर्मा को बड़ी टीमों के खिलाफ मैच में यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग में उतारना ही होगा, नहीं तो टीम इंडिया को बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है.


कोहली ने 4042 रन बनाए


यशस्वी जायसवाल ओपनिंग में रोहित शर्मा के ऊपर से शुरुआती गेंदों का दबाव दूर कर देंगे. वहीं, विराट कोहली भी दोबारा नंबर-3 पर बल्लेबाजी कर फॉर्म में वापसी कर सकते हैं. भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली ने नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हुए ही रनों का अंबार लगाया है. विराट कोहली ने भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 4042 रन बनाए हैं. विराट कोहली ने इस दौरान एक शतक और 37 अर्धशतक ठोके हैं.


Disclaimer: क्रिकेटर सोशल स्कोर (CSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. इसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से संबंधित 55 से अधिक मापदंडों के आधार पर प्राप्त किया जा रहा है.