Table Tennis: राजवीर और रीगन ने जीते मिस्र जूनियर एंड कैडेट ओपन में मेडल

मिस्र जूनियर एवं कैडेट ओपन टूर्नामेंट में  भारत के युवा टेबल टेनिस खिलाड़ी राजवीर शाह ने गोल्ड और और रीगन अल्बुकर्क ने दो सिल्वर मेडल हासिल किए.

Table Tennis: राजवीर और रीगन ने जीते मिस्र जूनियर एंड कैडेट ओपन में मेडल
राजवीर शाह ने मिस्र जूनियर एवं कैडेट ओपन टूर्नामेंट में गोल्ड मेडल जीता. (फोटो : Twitter /@TableTennisInd)

काहिरा: भारत के युवा टेबल टेनिस खिलाड़ी राजवीर शाह और रीगन अल्बुकर्क ने मिस्र जूनियर एवं कैडेट ओपन टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मेडल हासिल किए. राजवीर ने मिनि कैडेट ब्वॉयज वर्ग में गोल्ड मेडल हासिल किया, वहीं रीगन ने दो सिल्वर मेडल अपने नाम किए. उन्हें जूनियर ब्वॉयज टीम और एकल वर्ग में मेडल हासिल हुए. 

भारत के 13 वर्षीय खिलाड़ी राजवीर ने प्री-क्वार्टर फाइनल और क्वार्टर फाइनल में मिस्र के दो खिलाड़ियों मोहम्मद अब्देलातीफ और मोहम्मद एलेसी को मात दी और सेमीफाइनल में प्रवेश किया. राजवीर ने स्वीडन के खिलाड़ी एलियास स्जोग्रेन को सेमीफाइनल में 3-0 से हराकर फाइनल में महाराष्ट्र के खिलाड़ी बद्र मुस्तफा को 11-6, 11-6, 11-7 से मात देकर गोल्ड मेडल जीता.

रीगन और ऑस्कर ने जीता सिल्वर
महाराष्ट्र के खिलाड़ी रीगन ने स्वीडन के ऑस्कर डेनियल्सन के साथ मिलकर जूनियर ब्वॉयज टीम वर्ग में सिल्वर मेडल जीता. दोनों खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल में रूस के एलेक्जेंडर रासकोस्की तथा मिस्र के मार्वान नादेर, मोआमेन अशरफ की जोड़ी को 3-2 से हराया. 

Rajveer shah inn Table Tennis

फाइनल में हालांकि, रीगन और ऑस्कर की किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और उन्हें मिस्र की तिकड़ी मारवान अब्दुलवहाब, अब्दुलरहमान देनदान और युसुफ अब्दुल अजीज की जोड़ी से 2-3 से हार मिली. ऐसे में दोनों को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. 

रीगन नेजूनियर ब्वॉयज एकल वर्ग में जीता सिल्वर
 जूनियर ब्वॉयज एकल वर्ग में भी रीगन को सिल्वर मेडल हासिल हुआ. उन्होंने प्री-क्वार्टर फाइनल में रोमानिया के आंद्रेई राडु मिरोन को और क्वार्टर फाइनल मे अब्दुल रहमान देनदान को मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. इसके बाद, रीगन ने मेजबान देश के मरवान अब्दुलवाहब को सेमीफाइनल में 11-7, 14-12, 7-11, 11-3, 14-12 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था. हालांकि, फाइनल में उन्हें चीन के शिशियान डिंग के खिलाफ हार का सामना कर गोल्ड मेडल से हाथ धोना पड़ा. उन्हें सिल्वर मेडल हासिल हुआ. रीगन को चीन के डिंग शिजियान ने जूनियर व्बॉयज एकल वर्ग के फाइनल में 11-8, 10-12, 13-11, 11-9, 13-11 से मात दी.