तमिलनाडु प्रीमियर लीग की कामयाबी के बाद भारत में शुरू होगी एक और नई टी20 लीग
Advertisement

तमिलनाडु प्रीमियर लीग की कामयाबी के बाद भारत में शुरू होगी एक और नई टी20 लीग

टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्सा लेंगी. खिताब जीतने के लिए बेजावड़ा बादशाह, गोदावरी जगुआर्स, गुटुंर मिर्किस, काडपा किंग्स, नेलौर लायंस, वाइजैग व्हेल्स की टीमों के बीच टक्कर देखने को मिलेगी.

माना जा रहा है कि ये टूर्नामेंट साल 2018 के दिसंबर-जनवरी के महीने में खेला जाएगा. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: तमिलनाडु प्रीमियर लीग की सफलता के बाद आंध्र प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन भी अपनी लीग लाने की तैयारी कर रहा है. आंध्र प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन का मकसद लीग के जरिये नये टैलेंट को उभारना है. टूर्नामेंट की थीम ‘योर नाइम इज नाओ’ (अब तुम्हारा समय) है. आंध्र पदेश में युवा टैलेंट को ढूंढने के लिए इस लीग के आयोजन करने की तैयारी की जा रही है. टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्सा लेंगी. खिताब जीतने के लिए बेजावड़ा बादशाह, गोदावरी जगुआर्स, गुटुंर मिर्किस, काडपा किंग्स, नेलौर लायंस, वाइजैग व्हेल्स की टीमों के बीच टक्कर देखने को मिलेगी.

माना जा रहा है कि ये टूर्नामेंट साल 2018 के दिसंबर-जनवरी के महीने में खेला जाएगा. लगभग एक महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट का लक्ष्य घरेलू खिलाड़ियों की प्रतिभा को पहचानना है ऐसे में टूर्नामेंट में सिर्फ आंध्र प्रदेश के खिलाड़ी ही हिस्सा ले सकेंगे. आंध्र पदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने टूर्नामेंट को आयोजित कराने के लिए रेडमून क्रिएटिव कंपनी के साथ करार किया है और ये कंपनी आंध्र प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के साथ मिलकर टूर्नामेंट आयोजित करेगी. मामले की जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने कहा, ”हम चाहते हैं कि इस खेल का लुत्फ हर कोई उठा सके. हमें पूरी उम्मीद है कि लीग को देखने हर उम्र के दर्शक आएंगे और स्टेडियम खचाखच भरा होगा.”

आपको बता दें कि तामिलनाडु प्रीमियर लीग को काफी लोकप्रियता हासिल हुई है और इस टूर्नामेंट का मकसद भी युवा खिलाड़ियों की प्रतिभा को सामने लाना था. तमिलनाडु प्रीमियर लीग की ही तर्ज पर अब आंध्र प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन भी अपनी टी20 लीग लाकर धमाल मचाने की तैयारी में जुट गया है. इतना तो तय है कि ये लीग भारत में उन युवा खिलाड़ियों के लिए शानदार मौका है जिन्हें बड़े स्तर पर खुद को साबित करने का मौका नहीं मिल पाता है.

Trending news