Team India: सेलेक्टर्स ने दिए संकेत, पहली बार भारत के लिए T20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे ये 4 खिलाड़ी
Advertisement

Team India: सेलेक्टर्स ने दिए संकेत, पहली बार भारत के लिए T20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे ये 4 खिलाड़ी

Asia Cup 2022: पूरी दुनिया की नजरें इस वक्त यूएई में खेले जाने वाले एशिया कप पर हैं. एशिया कप में भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे, ताकि वो सीधा टी20 वर्ल्ड कप का टिकट कटाना चाहेंगे. 

फोटो (File)

Asia Cup 2022: 27 अगस्त से यूएई में खेला जाने वाला एशिया कप 2022 अर्शदीप सिंह और आवेश खान सहित कई युवाओं के लिए ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए अपने दावे को साबित करने का अंतिम अवसर हो सकता है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल जैसे दिग्गज वापसी कर रहे हैं, जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट के कारण बाहर हो गए हैं.

इन खिलाड़ियों के पास अच्छा मौका

इसने अर्शदीप, आवेश, रवि बिश्नोई और दीपक हुड्डा को महाद्वीपीय टूर्नामेंट में अपने कौशल का प्रदर्शन करने और इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप में शामिल करने के लिए एक बेहतरीन मौका दिया है. सभी चार क्रिकेटरों ने 2021 टी20 विश्व कप की हार के बाद डेब्यू करने के बाद से सबसे छोटे फॉर्मेट में प्रभाव डाला है. जबकि बिश्नोई ने अपनी विविधताओं से प्रभावित किया है. उन्होंने 9 मैचों में सबसे छोटे प्रारूप में 7.15 की इकॉनमी से 15 विकेट लिए हैं, गुगली की उनकी महारत ने कई बल्लेबाजों को परेशान कर दिया है.

अर्शदीप ने दिखाया कमाल

अर्शदीप सिंह ने इंग्लैंड दौरे के दौरान डेब्यू किया और 6 मैचों में, विशेष रूप से वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई सीरीज में एक बड़ी छाप छोड़ी है. उन्होंने 6.33 की इकॉनमी से और कुछ बेहतरीन यॉर्कर फेंकते हुए 15 विकेट चटकाए हैं. वेस्टइंडीज में आवेश खान ने शानदार गेंदबाजी की, जिससे उन्हें एशिया कप में मौका दिया गया है, जो उन्हें विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिए एक अच्छा मौका देगा. आईसीसी के अनुसार, उन्होंने 13 मैचों में 8.67 की इकॉनमी रेट से 11 विकेट लिए हैं.

हुड्डा की बल्लेबाजी ने किया प्रभावित

जहां तक हुड्डा का सवाल है, उनके आक्रामक इरादे और प्रतिभा ने उन्हें श्रेयस अय्यर को पीछे करते हुए देखा है. 27 वर्षीय बल्लेबाज ने आयरलैंड के खिलाफ एक यादगार शतक के साथ, 9 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें 54.80 की औसत और 161.17 की शानदार स्ट्राइक रेट से 274 रन बनाए हैं. उनकी ऑफ स्पिनर गेंदबाजी ने भी उनके पक्ष में काम किया है और टीम को एक अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प दिया है.' चारों खिलाड़ी के लिए एक अच्छा एशिया कप और वे ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप के लिए जगह बना लेंगे.

भारत एशिया कप की सबसे सफल टीम

एशिया कप यूएई में 27 अगस्त से 11 सितंबर तक खेला जाएगा. टूर्नामेंट का 15वां सीजन छह टीमों के बीच खेला जाएगा, जिसमें एक क्वालीफायर टीम भी शामिल है. भारत गत चैंपियन के रूप में प्रतियोगिता में प्रवेश करेगा और 7 बार ट्रॉफी जीतने वाली सबसे सफल टीम भी है. भारत को 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेलना है. जबकि टूर्नामेंट का पिछला सीजन वनडे फॉर्मेट में आयोजित किया गया था, यह संस्करण टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा क्योंकि 2022 एक टी20 विश्व कप का साल है. भारत ग्रुप ए में पाकिस्तान और क्वालीफाइंग टीम के साथ है जबकि श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान ग्रुप बी में हैं.

 ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news