कप्तान कोहली और कोच शास्त्री से नाराज है BCCI? सामने आया ये बड़ा विवाद
Advertisement

कप्तान कोहली और कोच शास्त्री से नाराज है BCCI? सामने आया ये बड़ा विवाद

India vs England: भारतीय क्रिकेट टीम के खेमे से अच्छी खबर सामने नहीं आ रही है. बोर्ड टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली से नाराज है.

Virat Kohli and Ravi Shastri

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में धमाकेदार जीत के बाद भारतीय क्रिकेट में कुछ उथल-पुथल की खबरें आमने आ रही हैं.  दरअसल, बीसीसीआई के एक सूत्र ने इस बात की जानकारी दी है कि बोर्ड टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली से नाराज है. दोनों ने पिछले सप्ताह लंदन में एक पब्लिक इवेंट में भाग लिया था. 

  1. कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे शास्त्री
  2. इस बात से नाराज BCCI
  3. बोर्ड मामले की जांच करेगा

कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे शास्त्री

बता दें कि इसके बाद ही कोच रवि शास्त्री रविवार को कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे. वहीं, बॉलिंग कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर. श्रीधर जो शास्त्री के करीबी संपर्क में रहे थे. वे सोमवार को पॉजिटिव पाए गए थे. टीम फिजियो नितिन पटेल अभी आइसोलेशन में हैं.

इस बात से नाराज BCCI

हेड कोच रवि शास्त्री, कप्तान विराट कोहली समेत टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ी पिछले हफ्ते लंदन के एक होटल में हुए बुक लॉन्च समारोह का हिस्सा थे, जहां खचाखच भीड़ थी. उस कार्यक्रम के दौरान शास्त्री और कोहली ने मंच साझा किया था. बीसीसीआई के सूत्रों के मुताबिक भारतीय टीम ने कार्यक्रम में शामिल होने से पहले बोर्ड से उचित मंजूरी नहीं मांगी थी.

बोर्ड मामले की जांच करेगा

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, 'इवेंट की तस्वीरें बीसीसीआई के अधिकारियों के साथ साझा की गई हैं. बोर्ड मामले की जांच करेगा. इस घटना ने बोर्ड को शर्मिंदा कर दिया है. ओवल टेस्ट के बाद कोच और कप्तान को पूरी परिस्थितियों का व्याख्या करने को कहा जाएगा. टीम के प्रशासनिक प्रबंधक गिरीश डोंगरे की भूमिका भी जांच के दायरे में है.'

बुधवार को बैठक में मामला उठाया जाएगा

ब्रिटिश मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय टीम ने इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से भी मंजूरी नहीं मांगी थी. अधिकारी ने बताया, 'बीसीसीआई ईसीबी के संपर्क में है और यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहा है कि सीरीज बिना किसी और घटना के पूरा हो. अभी हर कोई शास्त्री के जल्द ठीक होने की उम्मीद कर रहा है. बुधवार को बैठक में शायद यह मामला उठाया जाएगा.' 

मैनचेस्टर में सख्त बायो-बबल

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सीरीज से पहले टीम के प्रत्येक सदस्य को सतर्क रहने और भीड़-भाड़ वाले कार्यक्रमों में भाग लेने से परहेज करने के लिए कहा था. टीम होटल में जिस लिफ्ट का उपयोग टीम करती है, उसे दूसरे लोग भी इस्तेमाल करते हैं. हालांकि, बोर्ड को लगता है कि आयोजन से परहेज किया जा सकता था.' दोनों टीमें मैनचेस्टर में होने वाले पांचवें टेस्ट के लिए एक सख्त बायो-बबल में प्रवेश करेंगी. 

पांचवां टेस्ट खत्म होने के बाद UAE में IPL

अधिकारी ने बताया, 'मैनचेस्टर में कठोर बायो-बबल होगा. पांचवां टेस्ट खत्म होने के पांच दिन बाद यूएई में आईपीएल होने जा रहा है. खिलाड़ियों को बायो-बबल में संयुक्त अरब अमीरात जाना होगा. अन्यथा उन्हें दुबई पहुंचने पर क्वारंटीन पीरियड से गुजरना होगा. उम्मीद है कि टीम के बबल में प्रवेश करने के बाद आगे कोई घटना नहीं होगी.'

VIDEO-

Trending news