Ind vs Eng: 'वे हमें ब्लडी इंडियंस कहते थे', स्लेजिंग पर इस दिग्गज ने विराट को दी बड़ी सलाह
Advertisement

Ind vs Eng: 'वे हमें ब्लडी इंडियंस कहते थे', स्लेजिंग पर इस दिग्गज ने विराट को दी बड़ी सलाह

कोहली और जेम्स एंडरसन के बीच लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान नोंकझोक हुई थी. इस मुकाबले को भारत ने 151 रनों से जीता था. भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना रखी है. 

Virat Kohli

लंदन: भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर फारुख इंजीनियर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की प्रशंसा की, लेकिन उनका मानना है कि कोहली की आक्रमकता सीमा के भीतर होनी चाहिए. कोहली और जेम्स एंडरसन के बीच लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान नोंकझोक हुई थी. इस मुकाबले को भारत ने 151 रनों से जीता था.

  1. कोहली का आक्रामकता पर कंट्रोल जरूरी  
  2. प्रदर्शन के जरिए जवाब देने पर ध्यान
  3. इंजीनियर ने पिच पर जवाब दिया

कोहली का आक्रामकता पर कंट्रोल जरूरी  

इंजीनियर ने स्पोर्ट्स तक से चर्चा के दौरान कहा, 'मैं कोहली का प्रशंसक हूं. वह एक आक्रमक कप्तान हैं. यह अच्छा है, लेकिन इसकी सीमा होनी चाहिए. अगर ऐसा नहीं होगा तो मैच रेफरी और अंपायर हस्तक्षेप करेंगे. कई बार वह काफी आक्रमक हो जाते हैं, लेकिन मुझे उनकी आक्रमकता पसंद है. कोहली एक बहुत अच्छे कप्तान हैं. वह दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं.'

प्रदर्शन के जरिए जवाब देने पर ध्यान

83 वर्षीय पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में जो 89 रनों की साझेदारी की वो बेहतरीन थी. अपने करियर के दिनों में स्लेजिंग को लेकर उन्होंने कहा कि वह विपक्षी टीम को अपने मैदानी प्रदर्शन के जरिए जवाब देने पर ध्यान केंद्रित करते थे.

इंजीनियर ने पिच पर जवाब दिया

इंजीनियर ने कहा, 'वे हमें ब्लडी इंडियंस कहते थे. उन्होंने हमारे उच्चारण का उपहास किया, लेकिन मैंने उन्हें जवाब दिया. मैंने उन्हें रन और विकेटकीपिंग और वह सब करके पिच पर वापस जवाब दिया.'

Trending news