Team India Coach: गौतम गंभीर की नई टीम में शामिल होगा यह महान खिलाड़ी! बन सकता है भारत का नया फील्डिंग कोच
Advertisement
trendingNow12296820

Team India Coach: गौतम गंभीर की नई टीम में शामिल होगा यह महान खिलाड़ी! बन सकता है भारत का नया फील्डिंग कोच

Team India New Coach: भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर टीम इंडिया के कोच बनने वाले हैं. उनका हेड कोच बनना लगभग तय हो गया है और इसकी घोषणा जल्द होगी. बीसीसीआई टी20 वर्ल्ड कप के बाद ऐलान कर सकता है.

Team India Coach: गौतम गंभीर की नई टीम में शामिल होगा यह महान खिलाड़ी! बन सकता है भारत का नया फील्डिंग कोच

Team India New Coach: भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर टीम इंडिया के कोच बनने वाले हैं. उनका हेड कोच बनना लगभग तय हो गया है और इसकी घोषणा जल्द होगी. बीसीसीआई टी20 वर्ल्ड कप के बाद ऐलान कर सकता है. गंभीर ने लखनऊ सुपर जाएंट्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के मेंटर के रूप में शानदार काम किया है. लखनऊ की टीम लगातार दो बार प्लेऑफ में पहुंची थी और कोलकाता को उन्होंने इस बार चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई.

कोच पद से हटेंगे द्रविड़

भारतीय टीम के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद अपने पद से हटने का फैसला किया है. वह अपने कार्यकाल को आगे बढ़ाना नहीं चाहते. इसकी घोषणा उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही कर दी थी. द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल और वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल तक पहुंची थी.

सपोर्ट स्टाफ में बदलाव करेंगे गंभीर

गंभीर ने आधिकारिक कोच बनने से पहले ही अपनी टीम चुननी शुरू कर दी है. उन्होंने बीसीसीआई से पहले ही कह दिया था कि वह सपोर्ट स्टाफ में बदलाव करना चाहते हैं. इसके अलावा टीम इंडिया में भी कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं. इसी क्रम में यह खबर सामने आई है कि साउथ अफ्रीका के महान खिलाड़ी जोंटी रोड्स टीम इंडिया के नए फील्डिंग कोच बन सकते हैं. वह मौजूदा फील्डिंग कोच टी दिलीप की जगह लेंगे.

ये भी पढ़ें: 41 बॉल में 144 रन...18 छक्कों की तूफानी पारी, इस खिलाड़ी ने ठोका टी20 का सबसे तेज शतक, क्रिस गेल का टूटा रिकॉर्ड

रोड्स का फील्डिंग कोच बनना तय

रेवस्पोर्ट्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, जोंटी रोड्स का भारतीय क्रिकेट टीम का अगला फील्डिंग कोच बनना तय है. रोड्स बेहतरीन फील्डिंग और कैचिंग के लिए अपने करियर के दौरान सुर्खियों में आए थे. उन्हें आज भी क्रिकेट के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ फील्डर्स में से एक माना जाता है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस भूमिका के लिए रोड्स से कोई औपचारिक संपर्क नहीं किया गया है, लेकिन उनका नाम चर्चा में है.

ये भी पढ़ें: अजब-गजब...PCB चेयरमैन बनना चाहते हैं 'बदो बदी' सिंगर चाहत फतेह अली खान, बताया कैसे सुधरेगी पाकिस्तानी टीम

2019 में भी किया था अप्लाई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रोड्स ने पहले 2019 में इस पद के लिए आवेदन किया था, लेकिन बीसीसीआई ने आर श्रीधर को बरकरार रखने का फैसला किया था. सहायक स्टाफ को मुख्य रूप से मुख्य कोच द्वारा चुना जाता है और रवि शास्त्री ने श्रीधर को फील्डिंग कोच और भरत अरुण कोबॉलिंग कोच के रूप में चुनने का फैसला किया था. मौजूदा समय में पारस म्हाम्ब्रे और टी दिलीप गेंदबाजी और फील्डिंग कोच हैं.

Trending news