Team India: राहुल द्रविड़ साबित हो रहे कमजोर कोच, ये 3 दिग्गज बन सकते हैं टीम इंडिया के अगले कोच
topStories1hindi1470923

Team India: राहुल द्रविड़ साबित हो रहे कमजोर कोच, ये 3 दिग्गज बन सकते हैं टीम इंडिया के अगले कोच

Rahul Dravid: राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के बेहद कमजोर कोच साबित हो रहे हैं. राहुल द्रविड़ की कोचिंग में पहले तो टीम इंडिया इस साल टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीतने से चूक गई. इसके अलावा विदेशों में जाकर भी टीम इंडिया को बाइलेटरल सीरीज में हार मिल रही है. टीम इंडिया को हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 0-1 से हार झेलनी पड़ी और अब बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में भी भारतीय टीम का बुरा हाल है. 

Team India: राहुल द्रविड़ साबित हो रहे कमजोर कोच, ये 3 दिग्गज बन सकते हैं टीम इंडिया के अगले कोच

Indian Cricket Team: राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के बेहद कमजोर कोच साबित हो रहे हैं. राहुल द्रविड़ की कोचिंग में पहले तो टीम इंडिया इस साल टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीतने से चूक गई. इसके अलावा विदेशों में जाकर भी टीम इंडिया को बाइलेटरल सीरीज में हार मिल रही है. टीम इंडिया को हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 0-1 से हार झेलनी पड़ी और अब बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में भी भारतीय टीम का बुरा हाल है. बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को 1 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे 3 दिग्गज हैं, जो राहुल द्रविड़ की छुट्टी कर टीम इंडिया के अगले कोच बन सकते हैं.    

1. महेंद्र सिंह धोनी

टीम इंडिया को आईसीसी की तीन बड़ी ट्रॉफी जिताने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट टीम के अगले कोच बनने के दावेदार हैं. राहुल द्रविड़ की जगह अगर महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के अगले कोच बनते हैं तो वह भारतीय टीम की किस्मत बदल देंगे. महेंद्र सिंह धोनी जानते हैं कि वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट कैसे जिताए जाते हैं. 2023 वनडे वर्ल्ड कप अगले साल भारत में ही होना है और उसे देखते हुए टीम इंडिया को कोच के तौर पर उनकी जरूरत है. बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. 

2. वीरेंद्र सहवाग

भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग भी टीम इंडिया के अगले कोच बनने के दावेदार हैं. वीरेंद्र सहवाग बल्लेबाजी में जितने आक्रामक थे, उतने ही उनके कोचिंग में आक्रामक होने की उम्मीद है. कुल मिलाकर भारतीय क्रिकेट टीम को इन दिनों एक आक्रामक कोच की जरूरत है, जो उसे बिना डरे किसी भी हालात में खुलकर खेलने के लिए प्रेरित करे. वीरेंद्र सहवाग इससे पहले भी कई बार टीम इंडिया के कोच बनने के लिए आवेदन कर चुके हैं, लेकिन रवि शास्त्री और राहुल द्रविड़ के रहते उन्हें मौका नहीं मिल पाया. 

3. माइक हेसन

न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन भी टीम इंडिया के अगले कोच बनने के दावेदार हैं. माइक हेसन के कोच रहते न्यूजीलैंड ने 2015 वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई थी. इसके अलावा न्यूजीलैंड टीम विदेशों में जाकर भी टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट में बाइलेटरल सीरीज जीतने में कामयाब रही है. माइक हेसन आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के डायरेक्टर ऑफ ऑपरेशंस हैं और कोहली के साथ उनकी जबरदस्त बॉन्डिंग देखने को मिली हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news