धोनी के भविष्य को IPL पर तो टाल गए कोच रवि शास्त्री, फिर भी कर दिया यह इशारा

MS Dhoni: टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री का कहना है कि लोगों को धोनी पर कयास लगाने के बजाए आईपीएल तक का इंतजार करना चाहिए.

धोनी के भविष्य को IPL  पर तो टाल गए कोच रवि शास्त्री, फिर भी कर दिया यह इशारा
धोनी विश्व कप के बाद से ही क्रिकेट से दूर हैं, और उ्न्होंने संन्यास की घोषणा भी नहीं की है. (फोटो: IANS)

कोलकाता: टीम इंडिया (Team India) ने हाल ही में बांग्लादेश को दो मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs Bangladesh) में 2-0 से मात दी. इस सीरीज का आखिरी मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में ड-नाइट फॉर्मेंट में खेला गया था. मैच के बाद टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भारतीय टीम के कई पहलूओं को लेकर चर्चा की जिसमें सबसे प्रमुख टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के भविष्य को लेकर है. शास्त्री ने अप्रत्यक्ष रूप से यह भी कह दिया कि अब सब कुछ खिलाड़ियों के आईपीएल प्रदर्शन से तय होगा.

आईपीएल का इंतजार करें
अतीत को बदला नहीं जा सकता, लेकिन आगे की मंजिल पर अगले साल होने वाला टी-20 विश्व कप है और अगर उसमें जीत मिलती है तो यह विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम अजेय के तमगे को और मजबूत करेगी, लेकिन उससे पहले सवाल यह है कि क्या टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ऑस्ट्रेलिया की उड़ान भरेंगे? कोच ने कहा कि सभी को इसके लिए आईपीएल का इंतजार करना चाहिए.

यह भी पढ़ें: रोहित के इंटरव्यू लेने पर बोले चहल, 'ऐसे ही करते रहो यंगस्टर'

आईपीएल होगा बड़ा टूर्नामेंट
कोच के मुताबिक, "यह निर्भर करता है कि वह कब खेलना शुरू करते हैं और आईपीएल में कैसा खेलते हैं. वहीं दूसरे खिलाड़ी विकेटकीपिंग में क्या कर रहे हैं और धोनी के मुकाबले उनकी फॉर्म क्या है. आईपीएल बड़ा टूर्नामेंट होगा क्योंकि आपके लगभग 15 खिलाड़ी तय हो चुके होंगे."

Ravi Shastri

आईपीएल के बाद ही तय होगी टीम
शास्त्री ने कहा, "मैं कह सकता हूं कि आईपीएल के बाद आपकी टीम लगभग तय हो जाएगी. साथ ही मैं यह कहना चाहता हूं कि कौन कहां है इस बारे में कयास लगाने के बजाए आईपीएल तक का इंतजार करें. इसके बाद ही आप फैसला करने की स्थिति में होंगे कि देश में सर्वश्रेष्ठ 17 कौन हैं."

तय नहीं है धोनी का टीम में बने रहना भी
शास्त्री की बातों से कुछ बातें साफ हैं, इनमें सबसे अहम बात यही है कि अगर धोनी का रिटयरमेंट तय नहीं है, तो उनका टीम में बने रहना भी तय नहीं है. उन्हें कम से कम आईपीएल में बढ़िया प्रदर्शन कर खुद को बाकी खिलाड़़ियों से बेहतर साबित करना होगा. शास्त्री की बातों से स्पष्ट है कि अगले साल टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का चयन काफी कुछ आईपीएल पर निर्भर होगा. 
(इनपुट आईएएनएस)