इस कोच ने Team India को दी थी Sex करने की सलाह, फिर ड्रेसिंग रूम में मच गया था बवाल
Advertisement

इस कोच ने Team India को दी थी Sex करने की सलाह, फिर ड्रेसिंग रूम में मच गया था बवाल

भारतीय क्रिकेट टीम के इस पूर्व कोच के मुताबिक उन्होंने मैच से पहले खिलाड़ियों को सेक्स करने की सलाह दी थी. उन्होंने सेक्स के फायदे के बारे में विस्तार से जानकारी दी थी. 

Team India

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व मेंटल कंडीशनिंग कोच रहे Paddy Upton के एक खुलासे ने वर्ल्ड क्रिकेट को चौंका कर रख दिया था.  भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के इस पूर्व कोच के मुताबिक उन्होंने मैच से पहले खिलाड़ियों को सेक्स करने की सलाह दी थी. पैडी अप्टन (Paddy Upton) ने इस बात का खुलासा अपनी किताब ‘द बेयरफुट कोच’ में किया था.  

  1. टीम इंडिया को दी सेक्स करने की सलाह
  2. सेक्स वाली बात पर हो गया विवाद 
  3. पैडी ने सेक्स के फायदे के बारे में जानकारी दी थी

टीम इंडिया को दी सेक्स करने की सलाह

टीम इंडिया के पूर्व मेंटल कंडीशनिंग कोच रहे पैडी अप्टन ने बताया था कि उनकी इस सलाह से उस समय के भारतीय टीम के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन नाराज हो गए थे. बता दें कि गैरी कर्स्टन के कोच रहते भारत ने 2011 का वर्ल्ड कप जीता था. गैरी कर्स्टन के नाराज होने के बाद अप्टन ने उनसे इस बात के लिए माफी भी मांगी थी. 

fallback

सेक्स वाली बात पर हो गया विवाद 

मेंटल कंडीशनिंग कोच रहे पैडी अप्टन ने कहा कि गैरी कर्स्टन को उनकी सेक्स वाली बात पर गुस्सा आ गया था.  पैडी के मुताबिक उन्होंने मैच से पहले खिलाड़ियों को शारीरिक संबंध बनाने की सलाह मात्र दी थी, ऐसा उन्होंने एक जानकारी साझा करते हुए किया था.

राजस्थान रॉयल्स के भी कोच रहे हैं पैडी अप्टन

हालांकि बाद में पैडी अप्टन ने अपनी गलती को मानते हुए बताया कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों को सेक्स करने की सलाह देना मेरी बहुत बड़ी गलती थी. मैं तो बस बता रहा था.' पैडी अप्टन भारतीय टीम के पूर्व मेंटल कंडीशनिंग कोच के साथ-साथ आईपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच भी रहे हैं. 

पैडी ने सेक्स के फायदे के बारे में जानकारी दी थी

पूर्व कोच पैडी ने अपनी किताब में 'द वॉल' राहुल द्रविड़ से लेकर गौतम गंभीर तक सब खिलाड़ियों का जिक्र किया है.  उन्होंने लिखा है कि 2009 में खेले गए चैंपियन ट्रॉफी की तैयारी के दौरान वो टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए नोट्स तैयार कर रहे थे. जिसमें उन्होंने सेक्स के फायदे के बारे में विस्तार से जानकारी दी थी. 

शारीरिक संबंध बनाने से प्रदर्शन बेहतर होता है?

कोच पैडी ने एक चैप्टर ‘ईगो एंड माय ग्रेटेस्ट प्रोफेशनल एरर’ में अपने नोट्स के बारे में जिक्र किया है. पैडी ने खिलाड़ियों के लिए तैयार किए गए नोट्स में लिखा, ‘क्या शारीरिक संबंध बनाने से आपका प्रदर्शन बेहतर होता है? हां, यह बढ़ता है.’

धोनी की तारीफ की

पूर्व कोच पैडी ने यह भी बताया था कि आईपीएल के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज श्रीसंथ ने एक बार राहुल द्रविड़ को गाली भी दी थी. इसके अलावा अप्टन ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा, 'धोनी की असल क्षमता उनका शांत रहना है. मैच में कैसी भी स्थिति हो वह शांत रहते हैं.'

Trending news