Zee Rozgar Samachar

टीम इंडिया में सलामी जोड़ी के लिए तीन दावेदार, जानिए क्या बोले इस पर विराट

Team India: टीम इंडिया की सलामी जोड़ी के लिए रोहित शर्मा, शिखर धवन और केएल राहुल तीनों ही बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं.

टीम इंडिया में सलामी जोड़ी के लिए तीन दावेदार, जानिए क्या बोले इस पर विराट
विराट कोहली का कहना है कि टीम में ज्यादा दावेदार टीम को ज्यादा विकल्प देता है. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: टीम इंडिया इस समय 10 महीने बाद होने वाले टी20 वर्ल्ड कप ( T20 Worl Cup) की तैयारी कर रही है. एक तरफ जहां टीम प्रबंधन धीरे धीरे सभी संभावितों को आजमा रही है तो दूसरी तरफ हर खिलाड़ी टीम में बेहतरीन प्रदर्शन कर अपना स्थान पक्का करने कि कोशिश में भी है. यह बात टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा (Rohit Sharma), शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और केएल राहुल ( KL Rahul)  पर ज्यादा लागू होती है. इस पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली  (Virat Kohli) ने भी अपनी बात रखी है. 

पिछले शिखर धवन चोट के ज्यादा शिकार रहे तो उनकी जगह केएल राहुल टीम इंडिया में शामिल किए. एक तरफ रोहित शर्मा ने अभी अपने फॉर्म में नियमितता हासिल की, तो वहीं दूसरी तरफ केएल राहुल भी शानदार खेल दिखाकर टीम इंडिया के सलामी जोड़ी के लिए अपना दावा लगातार मजबूत किया. 

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के पेसर नवदीप सैनी ने खोला राज, कैसे फेंक लेते हैं तेज गेंद

रोहित और केएल ने पहले बांग्लादेश और फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया. तो वहीं शिखर धवन ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में तीसरे मैच में अपनी लय हासिल कर साबित किया के वे किसी भी तरह से चुके नहीं हैं. इस मैच में टीम इंडिया के फैंस ने शिखर और केएल की पारी को एक बेहतरीन कॉम्पटीशन के तौर पर देखा. 

Rohit, Shikhar and KL in Form

पुणे टी20 में दोनों ने शानदार हाफ सेंचुरी ठोकी और टीम इंडिया के लिए मजबूत नींव रखी. ऐसे में अब टीम इंडिया की सलामी जोड़ी के लिए तीन दावेदार हो गए हैं. इस मैच में जीत के बाद विराट कोहली से इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि लोगों को खिलाड़ियों के इस तरह के आपसी जद्दोजहद पैदा करने से बचना चाहिए अगर वे एक ही स्थान के लिए दावेदार हों तो.

यह भी पढ़ें: IND vs SL: पुणे में छाए शार्दुल बोले, क्यों खास रहा नंबर 8 पर बैटिंग करना

विराट ने कहा, "तीनों ही सलामी बल्लेबाज बहुत मजबूत बल्लेबाज हैं और टीम के लिए इस तरह के खिलाड़ियों का बढ़िया खेलना बहुत अच्छी बात है. यह विकल्प देता है. लेकिन मुझे लगता है कि लोगों को खिलाड़ियों के बारे में इस तरह 'जद्दोजहद' की बात करना गलत है. यह सब टीम खेल के बारे में है."

वहीं टीम इंडिया में अपनी शानदार वापसी पर शिखर धवन ने इस मामले में साफ कहा कि यह उनका सरदर्द नहीं है. वे सिर्फ अपने खेल पर ध्यान दे रहे हैं. उन्होंने केएल और रोहित की भी तारीफ की. जो भी हो इतना तो तय है कि अगले कुछ महीनों तक तो यह मुद्दा सुर्खियों से हटने वाला नहीं हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.