32 साल की उम्र में संन्यास ले सकता है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी! अकेले दम पर जिताता था मैच
Advertisement

32 साल की उम्र में संन्यास ले सकता है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी! अकेले दम पर जिताता था मैच

भारत का एक खिलाड़ी ऐसा है, जिसका करियर मुश्किल में फंसा हुआ है और उनके लिए टीम इंडिया के दरवाजे भी लगभग बंद नजर आ रहे हैं. टीम इंडिया (Team India) का ये खिलाड़ी काफी वक्त से खराब फॉर्म में चल रहे हैं. कई बार उन्हें मौके दिए गए हैं, लेकिन वो हर बार फ्लॉप साबित हुए.

32 साल की उम्र में संन्यास ले सकता है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी! अकेले दम पर जिताता था मैच

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) में सेलेक्शन होना जितना मुश्किल माना जाता है, उससे कई गुना ज्यादा मुश्किल खुद को टीम इंडिया (Team India) में बरकरार रखना होता है, क्योंकि टीम के बाहर भी कई ऐसे खिलाड़ी होते हैं, जो अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर तगड़ा कॉम्पिटिशन देते हैं. भारत का एक खिलाड़ी ऐसा है, जिसका करियर मुश्किल में फंसा हुआ है और उनके लिए टीम इंडिया (Team India) के दरवाजे भी लगभग बंद नजर आ रहे हैं. टीम इंडिया के खिलाड़ी मनीष पांडे (Manish Pandey) काफी वक्त से खराब फॉर्म में चल रहे हैं. कई बार उन्हें मौके दिए गए हैं, लेकिन वो हर बार फ्लॉप साबित हुए.

  1. खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर? 
  2. टीम इंडिया में वापसी लगभग नामुमकिन
  3. इस साल नहीं खरीदेगी कोई IPL टीम! 

खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर? 

मनीष पांडे ने टीम इंडिया के लिए अब तक 39 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने की 44.31 औसत और 126.15  की स्ट्राइक रेट से 709 रन बनाए. मनीष पांडे कभी कंसिसेटेंट नहीं रहे और यही वजह है कि उनका टीम इंडिया में आना और जाना लगा रहा. अब लगता नहीं कि वो कभी वापसी कर पाएंगे. आईपीएल 2021 में भी मनीष पांडे सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए कमजोर कड़ी साबित हुए थे.

टीम इंडिया में वापसी लगभग नामुमकिन

मनीष पांडे की फ्लॉप बल्लेबाजी के कारण पूरा मिडिल ऑर्डर तहस-नहस हो जाता है, जिस वजह से टीम को भारी नुकसान उठाना पड़ता है. इस खिलाड़ी को एक वक्त पर टीम इंडिया का भविष्य माना जाता था, लेकिन इनका बल्ला ज्यादातर शांत रहा. मनीष पांडे ने टीम इंडिया के लिए शानदार डेब्यू किया था. उन्होंने साल 2015 में जिंबाब्वे के खिलाफ 86 गेंदों पर 71 रन बनाए थे. इसके बाद अगले ही साल उन्होंने सिडनी में 81 गेंदों पर 104 रन बनाए और टीम की जीत पक्की की. लेकिन इसके बाद वो  टीम इंडिया से लगातार अंदर बाहर होते रहे. इंजरी ने भी उनसे कई बड़े मौके छीने. शानदार शुरुआत को वो बड़े करियर में तब्दील नहीं कर सके.

इस साल नहीं खरीदेगी कोई IPL टीम! 

मनीष पांडे रनों के लिए तरस रहें हैं. SRH ने भी उन्हें इस साल के लिए रिटेन नहीं किया. 12 फरवरी को मनीष पांडे मेगा ऑक्शन में दिख सकते हैं. मनीष पांडे को ऑक्शन में शायद ही कोई टीम खरीदे, क्योंकि उन्होंने अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया है. उनके प्रदर्शन में निरंतर गिरावट आई है. SRH के लिए खेलने वाले मनीष पांडे बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. उन्होंने एक भी मैच जिताऊ पारी नहीं खेली थी. ये धाकड़ बल्लेबाज बिल्कुल भी अपनी लय में नजर नहीं आया. पिछले कुछ सीजन में वो रनों के लिए जूझते दिखाई दिए. उनके खराब प्रदर्शन को देखते हुए SRH उन्हें रिटेन नहीं किया.

IPL में शतक लगाने वाले पहले भारतीय

पहले कोलकाता नाइट राइडर्स और फिर सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ढेरों रन बनाने वाले मनीष पांडे ने अपने आईपीएल करियर की शुरूआत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ की थी. 2009 में वह आईपीएल में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने थे. उन्होंने डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद के खिलाफ सिर्फ 73 गेंदो में नाबाद 114 रनों की पारी खेली थी. इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और चार छक्के निकले थे. तब अनिल कुंबले आरसीबी के कप्तान थे.

Trending news