डे-नाइट टेस्ट में इस रफ्तार के सौदागर की होगी टीम इंडिया में एंट्री, बल्लेबाजों की आएगी शामत
topStories1hindi1118188

डे-नाइट टेस्ट में इस रफ्तार के सौदागर की होगी टीम इंडिया में एंट्री, बल्लेबाजों की आएगी शामत

भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट डे-नाइट टेस्ट मैच होगा. रोहित शर्मा इस मैच में टीम इंडिया के एक घातक गेंदबाज को खेलने का मौका दे सकते हैं, जो पहले टेस्ट से बाहर था.

डे-नाइट टेस्ट में इस रफ्तार के सौदागर की होगी टीम इंडिया में एंट्री, बल्लेबाजों की आएगी शामत

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में 12 मार्च से खेला जाएगा. भारत ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टेस्‍ट सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने पारी और 222 रनों से जीत दर्ज की. अब रोहित की नजर टी20 के बाद टेस्ट में भी श्रीलंका को क्लीन स्वीप करने पर होगी. दूसरी तरफ फैंस की नजर टीम इंडिया की प्लेइंग XI पर टिकी हुई है. कप्तान रोहित शर्मा हमेशा ही प्लेयर्स को मौका देने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन एक धाकड़ गेंदबाज अभी भी अपनी जगह का इंतजार कर रहा है. ये गेंदबाज अपनी रफ्तार से अच्छे-अच्छे बल्लेबाज को चकमा देना जानता है.

इस घातक गेंदबाज को मिलेगा मौका

मोहाली टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा ने घातक गेंदबाज मोहम्मद सिराज को प्लेइंग XI में मौका नहीं दिया था. पहले टेस्ट में तेज गेंदबाज के तौर पर मोहम्मद शमी और बुमराह को मौका मिला था. सिराज ने पिछले कुछ सालों में अपनी बॉलिंग के दम पर टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. ऐसे में दूसरे टेस्ट में रोहित प्लेइंग XI में जगह दे सकते हैं. ये टेस्ट मैच डे-नाइट टेस्ट होगा, ऐसी कंडीशन में सिराज कहर ढा सकते हैं. पिंक बॉल टेस्ट में तो सिराज कप्तान रोहित के लिए तुरूप का इक्का साबित हो सकते हैं.

मैच विनर है ये तेज गेंदबाज

विराट कोहली की कप्तानी में सिराज को पहली बार भारत के लिए खेलने का मौका मिला. विराट ने साल 2020-21 में हुए ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर उन्हें टीम में शामिल किया. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्होंने टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. आईपीएल में वह आरसीबी की तरफ से खेलते हैं. उनके खतरनाक खेल को देखते हुए उन्हें आरसीबी टीम ने रिटेन किया है. सिराज ने आईपीएल में 50 मैच खेलते हुए 50 विकेट हासिल किए हैं. पिछले कुछ सालों में वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं. 

टेस्ट में बेस्ट है इस खिलाड़ी के आंकड़े

पिछले कुछ समय से सिराज लगातार टीम इंडिया का हिस्सा रहे हैं. सिराज अपने करियर में अभी तक 10 टेस्ट मैच भी खेल चुके हैं. सिराज के नाम टेस्ट में 29.63 की औसत से 36 विकेट हैं. सिराज 1 बार पारी में 5 विकेट भी ले चुके हैं और मैच में बेस्ट 8 विकेट हैं. सिराज ने अभी तक एक भी डे-नाइट टेस्ट मैच नहीं खेला हैं, वहीं, 4 वनडे मैचों में 5 विकेट और 5 टी20 मैचों में 5 विकेट हासिल किए हैं. 

पिंक बॉल टेस्ट पर सभी की नजर

बता दें, टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में 12 मार्च से खेला जाएगा. यह पिंक बॉल टेस्ट होगा. टीम इंडिया की नजरें इस मैच को जीतकर मेहमान टीम का टी20 के बाद टेस्ट सीरीज में भी सूपड़ा साफ करने पर होगी. बतौर कप्तान रोहित पहली टेस्ट सीरीज क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे. टीम इंडिया ने भारत में एक भी डे-नाइट टेस्ट नहीं हारा है. रोहित इस रिकॉर्ड का बरकरार रखना चाहेंगे.

Trending news