close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दो साल पहले हुआ था दिल्ली में इकलौता टी20 इंटरनेशनल, भारत ने दिया था यह नतीजा

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी20 मैच दिल्ली में होने वाला है. यह टीम इंडिया के दिल्ली में दूसरा टी20 मैच है. पिछला मैच टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होना है.

दो साल पहले हुआ था दिल्ली में इकलौता टी20 इंटरनेशनल, भारत ने दिया था यह नतीजा
दो साल पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित और धवन ने शानदार बल्लेबाजी की थी. (फोटो फाइल)

नई दिल्ली: आगामी 3 नवंबर को भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच दिल्ली में होना है. प्रदूषण की वजह से  इस मैच के होने होने की आशकाएं जाहिर की जा रही हैं लेकिन इस तरह की संभावनाएं बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly)  तक ने खारिज कर दिया है. इस मैदान पर अब तक केवल एक ही टी20 इंटरनेशनल मैच हुआ है, जो दो साल पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ हुआ था.

रोहित और धवन खेली थीं धमाल पारियां
इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीता था और टीम इंडिया से पहले बल्लेबाजी करने को कहा था. टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने शानदार शुरुआत की थी और दोनों ने मिल कर पहले विकेट के लिए 158 रन जो़ड़े थे. इस साझेदारी वजह से टीम इंडिया ने 20 ओवर मं तीन विकेट खोकर 202 रन बनाए थे. मैच में रोहित और धवन दोनों ने ही 80-80 रन की पारियां खेली थीं.

यह भी पढ़ें: VIDEO: श्रीलंकाई बॉलर से हुई ऐसी गलती, हंसे बिना नहीं रह सके स्मिथ और बाकी खिलाड़ी

दूसरे ओवर में ही मिली सफलता
टीम इंडिया की गेंदबाजी की कमान आशीष नेहरा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, और अक्षर पटेल के जिम्मे थी. कप्तान विराट ने दूसरे ही ओवर में युजवेंद्र चहल को गेंद सौंपी और विराट का यह दाव चल निकला. चहल ने अपने पहले ही ओवर में मार्टिन गप्टिल को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच कराकर न्यूजीलैंड को पहला झटका दे दिया. इसके अगले ही ओवर में कोलिन मुनरो के दो कठिन कैच धोनी और पांड्या नहीं ले सके.

लंबी पारी को तरसी न्यूजीलैंड
मुनरो अपने जीवनदान को भुना नहीं सके और अगले ओवर में भुवी की गेंद पर 7 रन बनाकर बोल्ड हो गए. इसके बाद टॉम लाथम के साथ कप्तान केन विलियमसन ने न्यूजीलैंड का स्कोर 50 के पार कराया. फिर 10वें ओवर में हार्दिक पांड्या ने विलियमसन को विकेट के पीछे कैच करा कर मेहमान टीम को करारा झटका दिया. लेकिन दूसरे छोर पर लाथम ने तेजी से रन बनाना जारी रखा. 

फिर यह टर्निंग प्वाइंट भी
13वें ओवर में मैच का रुख पलटा जब अक्षर पटेल ने एक ही ओवर में पहले टॉम ब्रूस को और फिर कोलिन डी ग्रैंडहोम को आउट कर मैच का रुख भारत की ओर मोड़ दिया. इसके बाद विकेट गिरते ही रहे. पहले हेनरी निकोल्स को विराट ने रन आउट किया और उसके बाद चहल ने लाथम को स्टंप कर करा करी न्यूजीलैंड की उम्मीदें खत्म सी कर दीं. इसके बाद ईश सोढ़ी, मिचेल सैंटनर, और टीम साउदी टीम की हार को नहीं टाल सके. 

अब यह है चुनौती
यह मैच आशीष नेहरा का आखिरी इंटरनेश्नल मैच था. उन्हें अपने घरेलू मैदान पर टीम ने शानदार विदाई दी. इस टी20 सीरीज में टी इंडिया ने 1-0 की बढ़त ले ली थी. अब दिल्ली को बांग्लादेश के साथ टीम इंडिया को मैच खेलते देखना है. टीम इंडिया ने बांग्लादेश को अब तक सारे 8 टी20 मैच जीते हैं. इस बार बांग्लादेश टीम इंडिया को कड़ी चुनौती देने की स्थिति में थी, लेकिन शाकिब अल हसन के सीरीज से हटने के बाद बांग्लादेश की टीम कमजोर हो गई है. देखना है कि रोहित शर्मा को मेहमूदुल्लाह की टीम कितनी चुनौती दे पाएगी.