U-19 world cup क्वार्टर फाइनल में जगह बना चुकी टीम इंडिया जिंबाब्वे से भिड़ेगी
Advertisement

U-19 world cup क्वार्टर फाइनल में जगह बना चुकी टीम इंडिया जिंबाब्वे से भिड़ेगी

अपनी दोनो लीग में जीत चुकी है भारतीय U-19 क्रिकेट टीम. भारत और जिंबाब्वे के बीच मैच सुबह 6 बज कर 30 मिनट परस्टार स्पोर्ट्स पर प्रसारीत होगा 

भारतीय गेंदबाजों कमलेश और शिवम ने प्रदर्शन से प्रभावित किया (फोटो-@BCCI)

माउंट मोनगानुई: पहले ही क्वार्टर फाइनल में जगह बना चुका भारत 19 जनवरी को कमजोर मानी जाने वाली टीम जिंबाब्वे को हराकर आईसीसी अंडर 19 विश्व कप में जीत की लय बरकरार रखने उतरेगी. पूर्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आत्मविश्वास बढ़ाने वाली जीत के बाद भारत ने पपुआ न्यू गिनी को रौंद दिया था और अब टीम के साथ अपने अंतिम लीग मैच में प्रयोग करने का मौका होगा. भारत के लिए लीग चरण में एकमात्र बड़ी चुनौती ऑस्ट्रेलिया की टीम जिससे टीम ने आलराउंड प्रदर्शन की बदौलत 100 रन से हराया.

  1. बड़ी चुनौती ऑस्ट्रेलिया की टीम को पहले ही दे दी मात
  2. आलराउंड प्रदर्शन की बदौलत 100 रन से हारी थी ऑस्ट्रेलिया
  3. इशान की जगह गेंदबाज आदित्य ठाकरे को मिल सकता है मौका 

भारतीय तेज गेंदबाजों कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी ने अब तक अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है और यह अब देखना होगा कि पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और कोच राहुल द्रविड़ उन्हें फिर मैदान पर उतारते हैं या क्वार्टर फाइनल के लिए तरोताजा रखते हैं. चोटिल इशान पोरेल के कवर के तौर पर शामिल विदर्भ के गेंदबाज आदित्य ठाकरे को मौका मिल सकता है. इशान की बयीं ऐड़ी में चोट है और पपुना न्यू गिनी के खिलाफ अर्शदीप सिंह ने उनकी जगह ली.

भारत का शीर्ष बल्लेबाजी क्रम शानदार फार्म में है 
भारतीय गेंदबाजी इकाई काफी मजबूत लग रही है जिसमें बायें हाथ के स्पिनर अनुकूल राय तेज गेंदबाजों का साथ निभा रहे हैं. कप्तान पृथ्वी शा की अगुआई में भारत का शीर्ष बल्लेबाजी क्रम शानदार फार्म में है और अब तक मुश्किल हालात में उनकी परीक्षा नहीं हो पाई है. जिंबाब्वे के गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों के आसानी से रन जुटाने की उम्मीद है जिसके खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने कल सात विकेट की आसान जीत दर्ज की. 

भारत ने जिंबाब्वे के खिलाफ एक भी नहीं गंवाया 
जिंबाब्वे अब कल उलटफेरी भरी जीत दर्ज नहीं करता है तो ग्रुप बी से भारत और ऑस्ट्रेलिया का क्वार्टर फाइनल में जगह बनाना लगभग तय है. भारत ने अब तक जिंबाब्वे के खिलाफ चार मैचों में से एक भी नहीं गंवाया है. दोनों टीमों के बीच पहला मैच 2005 में एफ्रो-एशिया अंडर 19 कप के दौरान खेला गया था.

टीमें इस प्रकार हैं

भारत: पृथ्वी शा (कप्तान), शुबमन गिल, आर्यन जुयाल, अभिषेक शर्मा, अर्शदीप सिंह, हार्विक देसाई, मनजोत कालरा, कमलेश नागरकोटी, पंकज यादव, रियान पराग, हिमांशु राणा, अनुकूल राय, शिवम मावी और शिव सिंह.

यह भी पढ़ें: हार के बाद हमले झेल रही विराट एंड कंपनी को मिला बिग बी का सहारा

जिंबाब्वे: लियाम रोचे (कप्तान), रॉबर्ट चिम्हिन्या, जोनाथन कोनोली, एलिस्टेयर फ्रॉस्ट, टैन हैरिसन, वेस्ले माधेवेर, तनुनुर्वा माकोनी, डोनाल्ड म्लाम्बो, तिनाशे नेनहुन्जी, एनकोसिलातु नूनू, कीरन रोबिन्सन, जेडेन शादेनडोर्फ और मिल्टन शुम्बा.

यह भी पढ़ें:ICC Awards : विराट को मिली दोहरी खुशखबरी, बने क्रिकेटर अॉफ द ईयर और नंबर 1 कप्तान

समय: मैच भारतीय समयानुसार सुबह छह बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा.

Trending news