रोहित शर्मा को एक साथ मिले युवराज-रैना जैसे दो बल्लेबाज, खत्म हुई मिडिल ऑर्डर की बड़ी टेंशन
Advertisement

रोहित शर्मा को एक साथ मिले युवराज-रैना जैसे दो बल्लेबाज, खत्म हुई मिडिल ऑर्डर की बड़ी टेंशन

युवराज सिंह और सुरेश रैना के रिटायर होने के बाद टीम टिकने वाले बल्लेबाजों की खोज कर रही है. लेकिन अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में दो बल्लेबाज ऐसे मिले हैं जो युवराज और रैना की कमी पूरी कर सकता है.  

 

फोटो (file)

नई दिल्ली: टीम इंडिया को रोहित शर्मा के रूप में एक नया कप्तान मिला है. रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया एक बार फिर से पूरी दुनिया पर अपना राज जमाना चाहेगी. लेकिन उसके लिए टीम के मिडिल ऑर्डर को मजबूत होना बेहद जरूरी है. युवराज सिंह और सुरेश रैना के रिटायर होने के बाद से ऐसे दो खिलाड़ी मिलना मुश्किल हो गया है जो भारत को संभाल सकें. लेकिन अब रोहित की कप्तानी में ये खोज भी पूरी हो गई है. 

  1. रोहित की टेंशन खत्म
  2. एक साथ मिले दो घातक बल्लेबाज
  3. मिडिल ऑर्डर की टेंशन खत्म

मिले रैना-युवराज जैसे दो बल्लेबाज

रोहित शर्मा की कप्तानी में सुरेश रैना और युवराज सिंह जैसे दो और बल्लेबाज मिले हैं. जी हां ये बल्लेबाज हैं सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर. इन दोनों ही बल्लेबाजों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पूरी सीरीज में ही दिखाया है कि मैच कैसे खत्म किए जाते हैं और शुरू के विकेट जल्दी गिरने के बाद कैसे पारी को संभाला जाता है. खासकर तीसरे टी20 में इन दोनों बल्लेबाजों की तूफानी बैटिंग के चलते ही टीम इंडिया को जीत हासिल हुई. ऐसा लग रहा है कि रोहित की कप्तानी में युवराज सिंह और सुरेश रैना जैसे दो और बल्लेबाज मिल चुके हैं. 

वेस्टइंडीज सीरीज में किया कमाल

टीम इंडिया ने तीसरे टी20 में वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी करते हुए 185 रनों का टारगेट दिया. भारत की ओर से इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने कमाल की बल्लेबाजी की. सूर्य ने इस मैच में 31 गेंदों पर 65 रन ठोक दिए. सूर्य ने इस मैच में कुल 7 छक्के और 1 चौका लगाया. वहीं वेंकटेश अय्यर ने सिर्फ 19 गेंदों पर 35 रन बनाए. उन्होंने भी अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के लगाए. इन दोनों ने अकेले दम पर भारत को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचा दिया. वहीं कप्तान रोहित भी इन दोनों प्लेयर्स के फैन हो गए.  इसके अलावा इस मैच में ईशान किशन ने 31 गेंदों पर 34 रनों का योगदान दिया. श्रेयस अय्यर के बल्ले से भी 25 रन निकले. वहीं कप्तान रोहित सिर्फ 7 रन बना पाए. 

मिडिल ऑर्डर रहा है टेंशन

युवराज सिंह और सुरेश रैना ने जबसे क्रिकेट से संन्यास लिया है भारतीय क्रिकेट के बुरे दिन शुरू हो गए. भारत का वीक मिडिल ऑर्डर हर आईसीसी टूर्नामेंट में उसकी हार का कारण बना है. 2013 के बाद से टीम इंडिया कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट जीतने में असफल रही है. कारण सबसे बड़ा ये ही रहा है कि टीम का मिडिल ऑर्डर बड़े मैचों में फेल रहता है. लेकिन अब रोहित ने अपनी टीम को मजबूत बनाना शुरू कर दिया है.

टीम इंडिया ने जीती सीरीज

टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के आखिरी टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने 17 रनों से जीत दर्ज की. भारतीय टीम ने इस सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया. इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 184 रन बनाए. लेकिन वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 167 रन ही बना सकी.

Trending news