टीम इंडिया ने तैयारी की एंडरसन-ब्रॉड की, लेकिन सेम कुरेन आ गए 'आउट ऑफ सिलेबस'
Advertisement

टीम इंडिया ने तैयारी की एंडरसन-ब्रॉड की, लेकिन सेम कुरेन आ गए 'आउट ऑफ सिलेबस'

इस मैच में टीम इंडिया को सबसे ज्यादा परेशान एक नए नवेले खिलाड़ी ने किया. सेम कुरेन नाम के इस प्लेयर ने पहले गेंदबाजी और फिर निचले क्रम में बल्लेबाजी कर टीम इंडिया को मुश्किल में डाल दिया.

सेम कुरेन को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया.

नई दिल्ली : इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में पहला ही टेस्ट रोमांच की हदें तोड़ता हुआ नजर आया. मैच में चारों दिन कोई एक ही टीम हावी नहीं रही. किसी सेशन में इंग्लैंड ने दबदबा दिखाया तो किसी सेशन में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने कमाल दिखाया. मैच के तीसरे दिन लग रहा था कि मैच का नतीजा निकले भले न लेकिन ये जरूर तय हो जाएगा कि मैच जीतेगा कौन. लेकिन इस मैच ने यहां भी रंग दिखा दिया. इंग्लैंड की टीम अगर सस्ते में सिमटी तो उसके बाद टीम इंडिया के बल्लेबाज भी टिक नहीं पाए.

तीसरे दिन का खेल जब खत्म हुआ, उस समय 110 रनों पर टीम इंडिया ने 5 विकेट गंवा दिए थे. सभी उम्मीदें विराट कोहली और दिनेश कार्तिक पर थीं. लेकिन पहले दिनेश कार्तिक आउट हुए फिर टीम इंडिया को सबसे बड़ा झटका लगा विराट कोहली के रूप में. उन्हें बेन स्टोक्स ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. इसी ओवर में स्टोक्स ने मोहम्मद शमी का विकेट ले लिया. यहीं से टीम इंडिया की राह मुश्किल हो गई.

इस मैच में टीम इंडिया को सबसे ज्यादा परेशान एक नए नवेले खिलाड़ी ने किया. सेम कुरेन नाम के इस प्लेयर ने पहले गेंदबाजी और फिर निचले क्रम में बल्लेबाजी कर टीम इंडिया को मुश्किल में डाल दिया. एक समय लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम 150 रन भी नहीं बना पाएगी, लेकिन दूसरी पारी में निचले क्रम में 63 रन बनाकर न सिर्फ अपनी टीम को 180 रनों तक पहुंचाया, बल्कि टीम इंडिया के लिए भी मुश्किलें खड़ी कर दीं.

गेंदबाजी में भी सेम कुरेन ने पहली पारी में 4 विकेट लिए तो दूसरी पारी में उन्होंने 1 विकेट लिया. इसीलिए उन्हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया. इसके साथ ही सेम कुरेन टेस्ट मैच में सबसे कम उम्र में मैन ऑफ द मैच बनने वाले खिलाड़ी बन गए.

टीम इंडिया की इस हार के बाद उनके समर्थक भड़क उठे. उन्होंने सोशल मीडिया पर जमकर अपने मन की भड़ास निकाली.

Trending news