तेलंगाना सरकार ने मिताली राज को एक करोड़ रुपए भेंट किए

 मंत्री ने मिताली के कोच आरएसआर मूर्ति को भी 25 लाख रुपए भेंट किए. खेल को बढ़ावा देने के बाबत मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के निर्देशों का पालन करते हुए सरकार ने यह कदम उठाया.

तेलंगाना सरकार ने मिताली राज को एक करोड़ रुपए भेंट किए
मिताली के कोच आरएसआर मूर्ति को मिली 25 लाख रुपए की भेंट. (फोटो साभार: IANS)

हैदराबाद: तेलंगाना सरकार ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज को 28 दिसंबर को एक करोड़ रुपए और घर बनाने के लिए 600 वर्ग फुट जमीन भेंट की. राज्य सरकार की एक विज्ञप्ति के मुताबिक, राज्य के खेल मंत्री टी पद्माराव ने मिताली को यहां सम्मानित किया. मंत्री ने मिताली के कोच आरएसआर मूर्ति को भी 25 लाख रुपए भेंट किए. खेल को बढ़ावा देने के बाबत मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के निर्देशों का पालन करते हुए सरकार ने यह कदम उठाया.

आईसीसी ने साल 2017 के लिए टी20 और वनडे टीमों में भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज को वनडे टीम में जगह मिली थी, वहीं हरमनप्रीत कौर को टी-20 में जगह मिली थी. मिताली ने इस साल इंग्लैंड में खेले गए विश्वकप में महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड अपने नाम किया था. वह अपनी कप्तानी में भारत को दूसरी बार विश्वकप के फाइनल में ले गई थीं.

यह भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफी फाइनल में ऋषभ पंत ने पहले दिन ही तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

टीम इंडिया की एकमात्र महिला खिलाड़ी हैं, जिन्हें आईसीसी ने अपनी दोनों टीमों में जगह दी है. ये टीम इंडिया की बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाज एकता बिष्ट. वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की साल की वनडे और टी-20 टीम दोनों में जगह बनाने वाली इकलौती भारतीय खिलाड़ी हैं. 31 साल की यह खिलाड़ी वनडे में 14वीं और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 12वीं रैंकिंग पर काबिज हैं, जिन्होंने इस निश्चित समय के दौरान 19 वनडे मैचों में 34 विकेट और सात टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 11 विकेट चटकाये हैं.