वीवीएस लक्ष्मण ने की सचिन तेंदुलकर की जमकर तारीफ, जानें क्या कहा

भारतीय टीम के महान खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को सोशल मीडिया पर खास ट्रिब्यूट दिया है. 

वीवीएस लक्ष्मण ने की सचिन तेंदुलकर की जमकर तारीफ, जानें क्या कहा
वीवीएस लक्ष्मण, सचिन तेंदुलकर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय टीम के महान खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को सोशल मीडिया पर खास ट्रिब्यूट दिया है. दरअसल कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से आज दुनिया के सभी खेलों का आयोजन ठप्प है, ऐसे में लक्ष्मण ने एक खास मुहीम की शुरूआत की है. इस मुहीम के अंतर्गत लक्ष्मण उन महान क्रिकेट खिलाड़ियों को ट्रिब्यूट देंगे जिनके साथ उन्होनें कभी न कभी क्रिकेट खेला है. इस बात का खुलासा खुद लक्ष्मण ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर किया. इसी कड़ी में लक्ष्मण सबसे पहला ट्रिब्यूट मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को देंगे. इतना ही नहीं लक्ष्मण ने सचिन की जमकर तारीफ की और बताया कि सचिन ने उनके करियर के दौरान उनकी काफी मदद की थी.

अपने ट्वीट में लक्ष्मण ने कहा, 'मैं अपने करियर के दौरान बहुत भाग्यशाली रहा हूं, जिन्होंने (सचिन तेंदुलकर) अपने शानदार खेल से लगातार मुझे प्रेरित किया है. सीखने के लिए कई सबक हैं, जैसे मैंने इनसे सीखे. जिस तरह से उन्होंने खुद के करियर को संभाला, वह काबिले-तारीफ है. अगले कुछ दिनों तक मैं टीम के उन साथियों को ट्रिब्यूट दे रहा हूं, जिन्होंने मुझे बेहद प्रभावित किया. उनका धमाकेदार करियर कई यादगार और शानदार पलों से भरा हुआ है, लेकिन उससे भी कहीं ज्यादा खेल के प्रति उनकी प्रतिबद्धताएं रही हैं. उनका खेल के प्रति जुनून और सम्मान ही है, जिसने वह बनाया, जो वह हैं. इतनी शानदार तारीफों के बाद भी वह हमेशा जमीन से जुड़े हुए रहे. यह उनकी उनकी महानता की एक बानगी है.'

ये भी पढ़ें : सचिन तेंदुलकर को दो बार आउट करने वाला ये गेंदबाज आज कर रहा टमाटर की खेती, ऐसे बिता रहा जिंदगी

यहां आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का महानतम खिलाड़ी माना जाता है. सचिन के नाम क्रिकेट के अनगिनत रिकोर्ड दर्ज हैं, वो टेस्ट और वनडे क्रिकेट में न केवल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर हैं, इसके साथ ही वो इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक लगाने वाले इकलौते खिलाड़ी भी हैं. इतना ही नहीं सचिन 200 टेस्ट खेलने वाले पहले और अकेले खिलाड़ी हैं और उनके यही रिकोर्ड उनकी महानता का पैमाना हैं. वहीं दूसरी तरफ लक्ष्मण ने भारतीय टीम के लिए 100 से अधिक टेस्ट मैच खेले हैं और इस हैदराबादी ने भी मैदान पर काफी दमदार प्रदर्शन किया है. लक्ष्मण ने करियर के दौरान भारत के लिए 8 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं और कई बार टीम के लिए संकटमोचन का काम किया है.

लक्ष्मण के करियर की सबसे बड़ी हाईलाइट उनकी मशहूर 281 रन की पारी है. कोलकाता टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत लगभग हार के कगार पर था, पर फिर अचानक वीवीएस का जादू चल गया और उन्होनें कठिन परिस्थितियों में होने के बावजूद एक ऐसी पारी खेली जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. वीवीएस की बल्लेबाजी के दम पर न केवल टीम इंडिया ने मैच में गजब की वापसी की, बल्कि मैच जीतकर सीरीज को बराबरी पर ला खड़ा किया. इसके बाद अगले टेस्ट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली और इतिहास रच दिया.

LIVE TV