पाकिस्तान की अपील हुई खारिज, अब इस देश में डेविस कप खेलेगा भारत

Davis Cup:भारत पाकिस्तान के बीच डेविस कप मुकाबले पहले पाकिस्तान के इस्लामाबाद में होने थे. अब ये मैच कजाकिस्तान के नूर सुल्तान में होंगे. 

पाकिस्तान की अपील हुई खारिज, अब इस देश में डेविस कप खेलेगा भारत
भारत पाकिस्तान के बीच डेविस कप मैच अब पाकिस्तान में नहीं होगा. (फाइल फोटो)

कोलकाता: भारत और पकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच डेविस कप टाई (Davis Cup)  की जगह का फैसला हो गया है. यह मैच पहले पाकिस्तान में होना था, लेकिन भारत ने सुरक्षा कराणों से पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था. अब ये मैच कजाकिस्तान की राजधानी नूर-सुल्तान में खेला जाएगा. ये मैच 29 और 30 नवंबर को खेले जाएंगे. पाकिस्तान ने अपने देश से बाहर ये मैच कराने के खिलाफ अपनी की थी जो खारिज हो गई थी. 

आईटीएफ ने  की पुष्टि
अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) के सचिव हिरमोनी चटर्जी ने मंगलवार को कहा, "हमें अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने एक मेल भेजा है. पाकिस्तान की अपील खारिज कर दी गई है. टाई 29-30 नवंबर को कजाकिस्तान के नूर-सुल्तान में आयोजित होगा."

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: कैसी है डे-नाइट टेस्ट की पिंक बॉल, कितनी अलग है ये बाकी गेंदों से

इस्लामाबाद में खेले जाने थे मैच
भारत और पाकिस्तान के बीच यह टाई शुरुआत में इस्लामाबाद में खेला जाना था, लेकिन राजनीतिक कारणों के चलते एआईटीए ने आईटीएफ से इसे न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट करने की मांग की. पकिस्तान टेनिस महासंघ (पीटीएफ) ने आईटीएफ ने वेन्यू को न बदलने की अपील की, लेकिन उसकी अपील खारिज कर दी गई. 

भारत को मिल सकता है फायदा
सभी मुकाबले इंडोर हार्ड कोर्ट पर खेले जाएंगे और कोच जीशान अली के मुताबिक यह चीज भारत के पक्ष में काम कर सकती है. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि कम तापमान भारतीय खिलाड़ियों के लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है.अली ने कहा, "इंडोर खेलने के बावजूद कम तापमान एक चुनौती हो सकती है. लेकिन हार्ड कोर्ट पर हमें लाभ मिलेगा."

अपने खिलाड़ियों से खुश हैं कोच जीशान
अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए  जीशान ने कहा, " हमारे खिलाड़ियों ने पिछले दो सप्ताह में अच्छा प्रदर्शन किया है और मुझे उम्मीद है कि हम आगे भी इसे जारी रखेंगे. एक कोच के रूप में मुझे जो खिलाड़ी मिले हैं उससे मैं बहुत खुश हूं. हम प्रजनेश गुनेश्वरण, दिविज शरण और रोहन बोपन्ना के बिना खेलेंगे, लेकिन हमारे पास अच्छे बैकअप हैं जो बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं."

टीम : सुमित नागल, रामकुमार रामनाथन, ससी कुमार मुकुंद, साकेत मायेनी, लिएंडर पेस, जीवन नेदुन्झीयान और सिद्धार्थ रावत.
कप्तान: रोहित राजपाल, कोच: जीशान अली, फिजियो: आनंद कुमार, टीम मैनेजर: सुंदर अय्यर.
(इनपुट आईएएनएस)