Hobart International: दो साल बाद कोर्ट वापस आईं सानिया का कमाल, फाइनल में पहुंचीं

Hobart International: टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने डब्ल्यूटीए सर्किट में वापसी कर पहले ही टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है.  

Hobart International: दो साल बाद कोर्ट वापस आईं सानिया का कमाल, फाइनल में पहुंचीं
सानिया मिर्जा का मां बनने के बाद यह पहला टूर्नामेंट है. (फोटो: IANS)

होबार्ट: भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने मां बनने के बाद शानदार वापसी कर पहले इंटरनेशनल टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है. उन्होंने होबार्ट इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट (Hobart International Tournament) के डबल्स के फाइनल में जगह बना ली है. 

सानिया ने सेमीफाइनल मुकाबले में चेक रिपब्लिक की मैरी बुजकोवा और स्लोवेनिया की तमारा जिदानेस्क को सीधे सेटों में  7-6(3), 6-2 में मात दी. इस मुकाबले में सानिया मिर्जा यूक्रेन की नादिया किचेनोक (Nadia Kichenok) के साथ जोड़ी बनाकर उतरी हैं. सानिया-नादिया की जोड़ी को टूर्नामेंट में पांचवीं वरीयता मिली है. 

यह भी पढ़ें: BCCI कॉन्ट्रैक्ट: धोनी के बाद इस दिग्गज महिला क्रिकेटर ने भी गंवाया टॉप ग्रेड

सानिया और किचेनोक ने सेमीफाइनल में स्लोवेनिया की  और चेक रिपब्लिक की मैरी बुजकोवा  को हराने में केवल एक घंटा 24 मिनट लगे. दोनों को 15 ब्रेक प्वाइंट्स मिले और उनमें से वे चार को जीतने में सफल रहीं, वहीं उनकी खुद की सर्विस केवल दो बार ब्रेक हो पाई, जिससे वे सीधे सेटों में जीत हासिल करने में सफल रहीं. 

सानिया और नादिया की जोड़ी ने इससे पहले सानिया-नादिया ने इससे पहले जॉर्जिया की ओकसाना के. और जापान की मियू काटो को 2-6, 7-6 (3), 10-3 से हराया था. फाइनल में सानिया का मुकाबला चीन की जान शुआई और पेंग शुआई की जोड़ी से होगा. 

सानिया मिर्जा दो साल के बाद प्रतिस्पर्धी टेनिस में वापसी कर रही हैं. वे शुरुआत में चोटिल होने के कारण खेल नहीं सकी थी. फिर अक्टूबर 2018 में मां बनने के कारण टेनिस से ब्रेक ले लिया था. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.